‘मदर्स डे’ पर आप अपनी मां दें को सकते ये गिफ्ट्स

मुंबई : समाचार ऑनलाइन – वो कहते हैं न कि मां के प्‍यार का कर्ज चुकाया नहीं जा सकता। पूरी दुनिया का प्यार एक तरफ और मां का प्यार एक तरफ। वो मां ही होती है जो भूखे प्यासे बैठकर आपके देर रात घर आने के बावजूद आपका इंतिजार करती है। 12 मई यानि की कल मदर्स डे है। इस दिन को हम सभी को बहुत अच्छे से सेलिब्रेट करना चाहिए।

मां का क़र्ज़ कोई उतार नहीं सकता है। लेकिन इस दिन उन्हें ख़ुशी देकर उनके चेहरे का मुस्करात बन सकते है। कल का दिन खूबसूरत तोहफे देकर आप उन्हें खुशी जरूर दे सकते हैं। हम आपको बताते है कि मदर्स डे के दिन आप अपनी मां को क्या गिफ्ट दे सकते है।

– खूबसूरत साड़ी
अगर आपकी मां को साड़ी पहनना पसंद है तो मदर्स डे पर स्पेशल गिफ्ट के तौर पर आप अपनी मां को एक खूबसूरत सी साड़ी गिफ्ट में दे सकती हैं। मां की पसंद का रंग, फैब्रिक और उम्र को ध्यान में रखते हुए आप उनके लिए साड़ी चुन सकती हैं

– स्मार्टफोन
आज के जमाने में भी यदि आपकी मां के पास स्मार्टफोन नहीं है तो इस मदर्स डे के मौके पर आप उन्हें स्मार्टफोन तोहफे के रूप में जरूर दें, ताकि जब आप उनसे दूर शहर में नौकरी करने या पढ़ाई करने जाएं तो अकेलापन दूर करने के लिए वह आपसे फोन के जरिए वीडियो कॉलिंग पर बात कर सकें। अपनी सुविधानुसार प्रीमियम और महंगे स्मार्टफोन भी गिफ्ट दे सकते हैं।

– ईयररिंग्स
जूलरी भी हमेशा ही गिफ्ट करने के लिहाज से बेहतर मानी जाती है। लेकिन ये परफेक्ट तभी बनती है जब आप सही जूलरी का चुनाव करें। ऐसे में मां को गिफ्ट करने के लिहाज से ईयररिंग्स बेहतर ऑप्शन है।

– पर्स या क्लच
अगर आपकी मां के पास कपड़ों का अच्छा खासा कलेक्शन है और आप उन्हें गिफ्ट में कपड़े नहीं देना चाहतीं तो उनके मूड और चॉइस को ध्यान में रखते हुए कोई खूबसूरत सा पर्स या क्लच भी गिफ्ट में दे सकती हैं। पर्स या क्लच ऐसा होना चाहिए जो हर तरह के कपड़ों संग मैच करे।

– डिजिटल ब्लड प्रेशर मॉनिटर
डिजिटल ब्लड प्रेशर मॉनिटर आपको तमाम ई-कॉमर्स साइट पर 1000-2000 रुपये तक की रेंज मिल जाएगा। ऐसे में आपकी अनुपस्थिति में आपकी मां खुद से ही अपना ब्लड प्रेशर चेक कर सकेंगी और बता सकेंगी। ऐसे में उनकी सेहत पर आपकी नजर रहेगी।

– स्मार्टवॉच
अब जमाना स्मार्ट हो रहा है तो हमें स्मार्ट चीजों की जरूरतें भी पड़ रही हैं। ऐसे में आप अपनी मां को स्मार्टवॉच गिफ्ट कर सकते हैं। इसका फायदा यह होगा कि स्मार्टवॉच की मदद से आपकी मां अपनी सेहत का ख्याल रख सकती हैं। स्मार्टवॉच में आपको हार्ट रेट सेंसर जैसे फीचर्स मिलते हैं। एपल वॉच में तो ईसीजी का भी फीचर मिलता है।

You might also like

Comments are closed.