SHOCKING : ‘इस’ वजह से कंपनी के मालिक ने कर्मचारियों को पिलाया मछली और मुर्गियों का ‘खून’

नई दिल्ली : पुणेसमाचर ऑनलाइन- प्राइवेट कंपनियों में कर्मचारियों को ‘टारगेट’ दिया जाता है, यह बात सभी जानते हैं. अगर कर्मचारी यह टारगेट पूरा नहीं कर पाते तो उन्हें अक्सर भारी सजा का सामना भी करना पड़ता है. यदि यह टारगेट पूरा कर लिया जाता है तो कर्मचारियों को कई आकर्षक पुरस्कार या वेतन में भारी वृद्धि दी जाती है. लेकिन चीन की एक कंपनी ने कर्मचारियों को लक्ष्य पूरा न करने की एक ऐसी सजा दी है, जिसके बारे में आप कभी सोच भी नहीं सकते.

Loading...
Loading...

चीन की एक कंपनी के मालिक ने अपने 12 से अधिक कर्मचारियों को टारगेट पूरा न करने पर सजा के तौर पर मछली और मुर्गियों का खून पीने की सजा सुनाई है. इन दिनों यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और दुनिया भर में इसकी चर्चा हो रही है. वायरल होने वाले इस वीडियो में, मालिक अपने कर्मचारियों को एक बाल्टी से कच्ची मछली निकालकर खाने के लिए कह रहा है. वह अपने कर्मचारियों को मछली और चिकन रक्त न पीने के लिए भी दंडित कर रहा है. वीडियो के बारे में बात करते हुए, कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि, ऐसी सजा इन कर्मचारियों को काम करने के लिए प्रेरित करेगी. वहीं, कंपनी के एक कर्मचारी ने इस घटना की पुष्टि की है. कर्मचारियों ने यह भी कहा कि, उन्होंने इस बारे में कोई शिकायत नहीं की है और सजा को पूरा किया है.

बताया जा रहा है कि उक्त मामले की जांच की जा रही है. दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. हालांकि, पहले भी चीन में इसी तरह की सजा दी जा चुकी है.

You might also like

Comments are closed.