चुनाव के साथ ही ख़त्म हुए ‘अच्छे दिन’, 2 रुपए महंगा होने जा रहा है पेट्रोल!

नई दिल्ली: समाचार ऑनलाइन – पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के साथ ही आम जनता के ‘अच्छे दिन’ समाप्त होने वाले हैं। पेट्रोल-डीजल पर अब आपको ज्यादा जेब ढीली करनी पड़ेगी। मोदी सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 2 रुपए एक्साइज ड्यूटी बढ़ाने की तैयारी कर ली है और अगले 2 से 3 दिनों में इसकी घोषणा भी कर दी जाएगी। आपको बता दें कि अक्टूबर में सरकार ने पेट्रोल-डीज़ल सस्ता करने के लिए एक्साइज ड्यूटी में 1 रुपये प्रति लीटर की कटौती की थी। लेकिन अब चुनावी मौसम बीत चुका है, इसलिए सरकार से किसी भी तरह की राहत की उम्मीद रखना बेमानी है।

सूत्रों के मुताबिक,  सरकार में ड्यूटी बढ़ाने पर सहमति बनी गई है। इसके अलावा आप तेल कंपनियों की तरफ से हर रोज़ होने वाले ज़ुल्म के लिए भी खुद को तैयार कर लें। चुनावी मौसम में कंपनियों की तरफ से कीमतों में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की गई, लिहाजा अब वो कसर पूरी करेंगी। माना जा रहा है कि पिछले एक महीने में आम जनता को जितनी भी राहत मिली है, वो अगले कुछ दिनों में ही काफुर हो जाएगी।

मोदी सरकार पेट्रोल पर 18.48 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 14.33 रुपये प्रति लीटर की एक्साइज ड्यूटी वसूल रही है। इसके बाद वैट लगता है, जिसकी दर अलग-अलग राज्य में अलग-अलग है। क्रूड में गिरावट, रुपये में तेजी और चुनावों को देखते हुए इस सप्ताह की शुरुआत में मुंबई में पेट्रोल की कीमत 80 रुपये प्रति लीटर से नीचे आ चुकी है, मगर अब जल्द ही कीमतों में भारी इजाफा किया जा सकता है।

You might also like

Comments are closed.