Team India के हेड कोच होंगे राहुल द्रविड़? सौरव गांगुली के बयान से ‘द वॉल’ के फैंस हुए खुश

नई दिल्ली – पिछले कुछ समय से टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच और टी 20-वनडे के नए कप्तान को लेकर हर तरफ बात चल रही है। कइयों की मांग है कि विराट कोहली (Virat Kohli) टेस्ट मैच में अच्छा कर रहे है तो उन्हें टेस्ट में कप्तान बनाये रखे। लेकिन टी 20-वनडे में कप्तानी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दी जाये। क्योंकि आईसीसी (ICC) की एक भी ट्रॉफी विराट के नाम नहीं है। यानि की विराट कप्तान रहते टीम इंडिया (Team India) ने अभी तक एक भी आईसीसी ट्रॉफी (ICC Trophy) अपने नाम नहीं किया है।

इस बीच मौजूदा समय में टीम इंडिया का हेड कोच रवि शास्त्री है। लेकिन, उनका समय टी 20 के बाद खत्म हो जायेगा। फिर टीम इंडिया को एक नया हेड कोच की जरुरत होगी। इस पर बीसीसीआई के प्रेजिडेंट और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है। दरअसल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया में बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। रवि शास्त्री की जगह राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का मुख्य कोच बनाया जा सकता है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक बयान के जरिए इस बात के संकेत दिए हैं। क्रिकेट फैंस की बात करें, तो वे भी ऐसा ही चाहते हैं। सौरव गांगुली ने एक मीडिया पब्लिकेशन में कहा कि रवि शास्त्री सिर्फ टी-20 वर्ल्ड कप तक ही पद पर रहेंगे। उन्होंने भी हमारे सामने यह साफ कर दिया है। सौरव गांगुली ने अप्रत्यक्ष रूप से कहा कि रवि शास्त्री के कार्यकाल के बाद, द्रविड़ अस्थायी रूप से भारत के कोच के रूप में पदभार संभाल सकते हैं। सौरव गांगुली ने संकेत दिया है कि रवि शास्त्री के पद छोड़ने के बाद राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के अस्थायी कोच हो सकते हैं।दादा ने कहा कि मेरे पास राहुल द्रविड़ को स्थायी रूप से मुख्य कोच के रूप में रखने का विचार है, लेकिन हमने अभी तक उनसे इस बारे में नहीं पूछा है। समय आने पर हम इस पर चर्चा करेंगे। बीसीसीआई ने हाल ही में टीम इंडिया के सेकेंड टियर खिलाड़ियों की एक टीम श्रीलंका भेजी थी और राहुल द्रविड़ को कोचिंग की जिम्मेदारी सौंपी थी। भारत ने एकदिवसीय श्रृंखला जीती, लेकिन ट्वेंटी 20 में हार गई। ट्वेंटी-20 सीरीज के दौरान टीम इंडिया के 10 खिलाड़ियों को क्वारंटीन करना पड़ा और इसलिए टीम रिजर्व और युवा खिलाड़ियों के साथ मैदान पर आई। रवि शास्त्री के कार्यकाल के बाद द्रविड़ इस भूमिका में नजर आएंगे।

भारतीय टीम के मौजूदा बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर को अगला मुख्य कोच बनाया गया है। बीसीसीआई सूत्रों ने कहा कि राठौर टीम इंडिया के मुख्य कोच पद के प्रबल दावेदार हैं। राठौर कई सालों से रवि शास्त्री के साथ काम कर रहे हैं। राठौर कप्तान विराट कोहली के साथ भी फिट बैठते हैं। इसलिए उनका नाम सबसे आगे है। राठौर के कार्यकाल में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीती थी। राठौड़ के मार्गदर्शन में ऋषभ पंत, विराट और रोहित शर्मा की बल्लेबाजी फली-फूली।

 

Maharashtra | महिला सुरक्षा को लेकर मुंबई के निर्जन स्थानों में क्यूआर कोड लगाकर गश्त बढ़ाए – पुलिस कमिश्नर 

You might also like

Comments are closed.