दिल्ली चुनाव में क्यों हुई भाजपा की हार ? RSS  ने बताया INSIDE STORY 

नई दिल्ली : समाचार ऑनलाइन –  दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जबरदस्त तैयारी की थी लेकिन उसके बावजूद हार का स्वाद चखना पड़ा. पुरे देश में सबसे अधिक वोटो से आगे आई भाजपा को महाराष्ट्र में भी पीछे जाना पड़ा है. दिल्ली के चुनाव में भाजपा को करारी हार मिली। इस पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भाजपा की हार का कारण बताया है. इतना ही नहीं चुनाव में क्या करना चाहिए इसकी भी सलाह दी है.

आरएसएस ने कहा है कि दिल्ली संगठन की  भाजपा को फिर रचना करनी चाहिए। विधानसभा स्तर पर नरेंद्र मोदी और अमित शाह चुनाव नहीं जीत सकते है. आरएसएस के मुख्यपत्र में भाजपा की हार के ये दो कारण गिनाये गए है. दिल्ली में लगातार दूसरी बार भाजपा को हार का सामना पड़ा है. पिछले चुनाव में 3 सीटें मिली थी जो इस बार बढ़कर 8 हो गई.

आरएसएस के मुख्य पत्र ऑर्गेनाइज़र में लिखा गया है कि 2015 के बाद भाजपा निचले स्तर में मूलभूत सुविधा विकसित करने और चुनाव के अंतिम चरण में फेमस रहने में असफल रही है. चुनाव में मिली हार के दो कारण है।  विधानसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी और अमित शाह हमेशा मदद नहीं कर सकते है और दिल्ली में पार्टी की फिर से रचना के बिना कोई दूसरा विकल्प नहीं है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद अमित शाह ने कहा कि गोली मारने और भारत-पाक जैसे बयान देने से बचना चाहिए था. पार्टी इस तरह के बयानों से खुद को अलग करती है।  उन्होंने कहा कि हम चुनाव सिर्फ जितने के लिए नहीं लड़ते है।  कई दल सरकार बनाने और सरकार गिराने के लिए चुनाव लड़ते है. दिल्ली चुनाव को लेकर मेरा आकलन गलत साबित हुआ.

You might also like

Comments are closed.