WhatsApp यूजर्स ध्यान दें, ‘इस’ बोगस मैसेज पर क्लिक करने से आपको हो सकती है बड़ी परेशानी, जानें

नई दिल्ली: समाचार ऑनलाइन-  वर्तमान में व्हाट्सएप पर नकली ऑफरों के मैसेज आदान-प्रदान किए जा रहे हैं. इससे यूजर्स ठगे जा सकते हैं। नए साल के नाम पर,  यूजर्स के फोन पर New Year’s Virus ने अटैक कर दिया है, जिसके इस्तेमाल से यूजर्स को जालसाजी का शिकार बनाने का कार्य किया जा रहा है. इस ऑफर के लिए हैकर्स आपसे एक लिंक पर क्लिक करने के लिए कहता है. अगर आप क्लिक कर देते हैं, तो समझों आप उनके जाल में फंस गए हैं.

लिंक पर क्लिक करने के लिए बिलकुल सही सी दिखने वाली वेबसाइट शुरू है. एक बार लिंक ओपन होने के बाद हैक होने का खतरा बढ़ जाता है। इसके कई विज्ञापन हैं, जिनमें सदस्यता लेने के लिए कहा जाता है। फिर उपयोगकर्ताओं से उनकी व्यक्तिगत जानकारी मांगी जाती है. एक रिपोर्ट के अनुसार, इन झूठे मैसेजों में ज्यादातर बधाई से संबंधित मैसेज होते हैं, जिन्हें क्लिक किए बिना नहीं देखा जा सकता है। गौरतलब है कि व्हाट्सएप एक विश्व प्रसिद्ध मैसेजिंग एप है और इसका फायदा हैकर यूजर्स उठाते हैं।

पहले भी वायरल हो चूका है मैसेज –

यह पहली बार नहीं है जब इस तरह का मैसेज वायरल हो रहा है. पिछले महीने और साल 2015 में कुछ इसी तरह का मैसेज वायरल हुआ था. इस दौरान व्हाट्सएप पर मुफ्त एडिडास के जूते पेश करने का दावा किया था. इसके अलावा, फेस्टिवल सेल के दौरान हैकर्स ने व्हाट्सएप के जरिए ऐसे नकली ऑफर्स मैसेज भेजे थे। इन मैसेज में अमेज़ॅन और फ्लिपकार्ट सेल ऑफ़र के नकली मैसेज और इनकी नकली लिंक भेजी जा रही थी.

Comments are closed.