WhatsApp का तोहफा, अब यूज़र्स की आंखों पर ज़ोर नहीं पड़ेगा

अब तक का सबसे बड़ा फीचर! सालों से हो रहा था इंतज़ार

 समाचार ऑनलाइन –  वॉट्सऐप (WhatsApp Dark Mode) ने अपने यूज़र्स की मुंहमांगी मुराद पूरी करने के लिए ऐसा फीचर पेश कर दिया, जिसका वे इंतजार सालों से कर रहेथे. वॉट्सऐप ने एंड्रॉयड और iOS दोनों यूज़र्स के लिए Dark Mode फीचर रोलआउट कर दिया है. वॉट्सऐप ने उम्मीद जताई है कि इससे यूज़र्स को उन परिस्थितियों से भी छुटकारा मिलेगा, जब फ़ोन ऑन करते ही पूरे कमरे में फोन की लाइट चमक उठती है.

यह होगा फायदा
व्हाट्सएप दुनिया में सबसे अधिक पॉपुलर एप है। अपने नए नए फीचर्स से यह एप यूज़र्स की पसंदीदा एप्स की लिस्ट में हमेशा टॉप पर रहती है। वॉट्सऐप ने अपने ब्लॉग पेज पर जानकारी देते हुए लिखा क ‘हमें बताते हुए खुशी हो रही है कि WhatsApp अपने यूज़र्स के लिए ‘डार्क मोड’फीचर लेकर आया है. बहुत से यूज़र्स इस फीचर की मांग काफी समय से कर रहे थे.’  इस नए फीचर को इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि अगर आप कम रोशनी वाली जगह में फोन का इस्तेमाल किया जाए तो यूज़र्स की आंखों पर ज़ोर नहीं पड़ेगा. डार्क मोड फीचर को डिज़ाइन करते समय हमने खास तौर पर इन बातों पर रिसर्च और एक्सपेरिमेंट किया

कलर चुनते समय वॉट्सऐप का पूरा ध्यान इस बात पर था कि आंखों पर कम से कम ज़ोर पड़े. साथ ही वॉट्सऐप ऐसे कलर का इस्तेमाल करना चाहता था जो iPhone और Android सिस्टम के डिफ़ॉल्ट कलर से मिलते-जुलते हों.

You might also like

Comments are closed.