Video : राज्यपाल के अपमान पर देवेंद्र फडणवीस ने किया सरकार पर हमला, बोले- सरकार को इतना इगो क्यों?

पुणे समाचार ऑनलाइन टीम – इतना ज्यादा इगो वाले सरकार इससे पहले नहीं देखा। सरकार को इतना इगो क्यों? ऐसा सवाल विधानसभा विरोधी पक्ष के नेता नेते देवेंद्र फडणवीस ने राज्य सरकार से पूछा। राज्य सरकार द्वारा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को सरकारी विमान से यात्रा करने की अनुमति देने से इनकार करने के बाद फडणवीस ने गुस्से में प्रतिक्रिया दी है। देवेंद्र फड़नवीस पुणे नगर निगम में समीक्षा बैठक के लिए आए थे। उन्होंने बैठक से पहले मीडिया से बातचीत की।

इस दौरान फडणवीस ने कहा कि यह सब सुनकर मैं बहुत दुखी हूँ। उन्होंने कहा कि राज्यपाल राज्य का प्रमुख होता है। वह मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडल की नियुक्ति करता है। यदि राज्यपाल कहीं जाना चाहता है, तो उसे अपनी विधि के अनुसार राज्य सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग को एक पत्र देना होगा। तदनुसार, प्रशासन आगे के आदेश जारी करता है।

उन्होंने कहा कि मैंने इस बारे में जानकारी ली है और कल इसी तरह का एक पत्र सामान्य प्रशासन विभाग को दिया गया था। तदनुसार, सामान्य प्रशासन विभाग ने एक फाइल तैयार की और उसे मुख्यमंत्री को सौंप दिया। हालांकि, उनके आने के बाद राज्यपाल को विमान से उतारना उचित नहीं है।

फडणवीस ने आगे कहा कि यह बहुत गलत है। हम किस पद का अपमान कर रहे हैं? राज्यपाल केवल एक व्यक्ति नहीं है। व्यक्ति आता है, व्यक्ति जाता है उनका इस तरह अपमान करना सही नहीं है। राज्य के इतिहास में इससे पहले कभी भी ऐसी अहंकारी सरकार नहीं रही है। इतना बड़ा ईगो क्यों।

You might also like

Comments are closed.