बार मालिक ने ऐसा क्या किया की केवल 500 रुपए की बीयर के लिए ग्राहक ने दिया 2 लाख का टिप 

न्यूयार्क, 25 नवंबर : कोरोना के बढ़ते मामले केवल देश में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में देखने को मिल रहे  है।  ऐसी स्थिति में जो लेकर ज्यादा अच्छे  है और अन्य के लिए चिंता करते है वह सभी तरह की सावधानी बररते है। ऐसे कई लोग है जिनपर  स्थिति अनियंत्रित होने के बावजूद  कोई फर्क नहीं पड़ता है।  वे मानते है कि दुनिया में केवल ख़राब लोग ही नहीं बल्कि अच्छे लोग भी है।  इस तरह का एक मामला फ़िलहाल सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ है।

इसके पहले  हीरो बार के मालिक ब्रेंडन रिंग है जबकि दूसरा हीरो उनके आखिरी ग्राहक है जो बार में बीयर पीने आते थे.  कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए क्लेबलैंड नाईट टाउन बार के मालिक ब्रेंडन रिंग ने सरकार के लॉकडाउन घोषित करने से पहले ही बार बंद करने का निर्णय लिया था।  बार बंद करने से पहले उनके पास आये आखिरी ग्राहक ने अपने निर्णय से  ब्रेंडन और उनके कर्मचारी  आनंदित हो गए। ब्रेंडन ने ग्राहक की मदद के लिए दो लाख रुपए से अधिक की टिप दी।
बार के इस आखिरी ग्राहक ने बार कर्मचारियों को 7 डॉलर के बीयर के लिए 3000 डॉलर की टिप दी।  साथ ही बिल स्लिप पर ब्रेंडन और उनके कर्मचारियों के लिए  लिखा कि ये अपने स्टाफ सदस्यों में बांट दे।
7 डॉलर बीयर की इतनी बड़ी टिप रकम को देखकर ब्रेंडन को पहले तो झटका लगा और उन्हें लगा कि ग्राहक ने गलती से इतनी बड़ी रकम टिप में दी है।  ब्रेंडन ने इसे लेकर ग्राहक को बताने के लिए उसके पीछे भागे। बार से बाहर आने पर ब्रेंडन को वह ग्राहक नज़र आये।  ब्रेंडन कुछ बोल पाते उससे पहले ही उस ग्राहक ने कहा कि यह कोई गलती से नहीं हुआ है।  यह आप सभी के लिए है।  बार खुलने के बाद हम फिर मिलेंगे और कोई गलती नहीं होगी।
ब्रेंडन ने अपने इस खास ग्राहक के बिल का फोटो पोस्ट करते हुए फेसबुक पर लिखा, ऐसे अच्छे और दयालु व्यक्ति से मिल कर मुझे बहुत ख़ुशी हुई।  इसके लिए मैं उनका आभारी हूं।  मैं उनका नाम नहीं बता रहा हूं, क्योकि वह खुद बताने के इच्छुक नहीं है। ब्रेंडन का यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है और काफी लोग इसे शेयर कर रहे है।  लोग इस खास ग्राहक की प्रशंसा कर रहे है।