Weather Update | पुणे में कल से 4 दिन तक होगी बारिश, आज 15 जिलों में हाई अलर्ट

मौसम विभाग

पुणे (Pune News) – Weather Update | बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के क्षेत्र ने एक बार फिर राज्य में मानसून (Monsoon) के लिए अनुकूल माहौल बना दिया है। नतीजतन, पिछले चार-पांच दिनों से राज्य के कई हिस्सों में भारी बारिश (Weather Update) हो रही है। मराठवाड़ा में भी कई जगह बारिश (rain) से बह गए हैं। इसके बाद भी राज्य में बारिश की स्थिति बनी हुई है। आज मौसम विभाग (Meteorological Department) ने राज्य के 15 जिलों को हाई अलर्ट (High Alert) जारी किया है।

 

मध्य महाराष्ट्र (Madhya Maharashtra), मराठवाड़ा (Marathwada) और विदर्भ ( Vidarbha) में आज भारी बारिश (Heavy Rain) की संभावना है। मौसम विभाग ने औरंगाबाद, जालना, बीड, उस्मानाबाद, लातूर, परभणी, नांदेड़, हिंगोली, बुलडाना, वाशिम, अकोला, यवतमाल, अमरावती, वर्धा और नागपुर समेत 15 जिलों को येलो अलर्ट (Yellow alert) जारी किया है। संबंधित जिलों में अगले कुछ घंटों में तेज हवा और आंधी के साथ तेज बारिश होने की संभावना है।

 

 

अगले पांच दिनों तक राज्य में यही स्थिति बनी रहेगी। इस बीच, बारिश के पूर्वी महाराष्ट्र (Maharashtra) से पश्चिमी महाराष्ट्र की ओर बढ़ने की संभावना है। कोंकण में छह और सात सितंबर को बारिश तेज होने की संभावना है। 6 सितंबर को रायगढ़ और रत्नागिरी जिलों में और 7 सितंबर को रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में ऑरेंज अलर्ट (orange alert) जारी किया गया है। इसलिए, अगले दो दिनों में कोंकण के कुछ हिस्सों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

 

पुणे में कल से 4 दिन तक बारिश –

राज्य में पिछले चार-पांच दिनों से बारिश हो रही है, लेकिन पुणे में अपेक्षित बारिश नहीं हुई है। इस बीच कई जगहों पर बूंदाबांदी और हल्की बारिश हुई है। पुणे (Pune) में आज आंशिक रूप से बादल छाए रहे और विरल स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है। लेकिन, कल से अगले चार दिनों तक पूरे पुणे जिले में कई जगहों पर मूसलाधार बारिश के आसार हैं। पुणे में कल से अगले चार दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी (Yellow alert) किया गया है।

 

 

Ajit Pawar | अजित पवार की  गणेश उत्सव को लेकर चेतावनी, बोले – गणेश उत्सव के पहले दिन भीड़ उमड़ी तो दूसरे दिन से की जाएगी सख्ती

Ajit Pawar | महाराष्ट्र में फिर से सबकुछ बंद करने को मजबूर न करें, नियम का पालन करें! अजित पवार ने दी चेतावनी

You might also like

Comments are closed.