Weather Update | मुंबई में आज भी बारिश का कोहरा, मौसम विभाग ने इन जिलों में घोषित किया Red Alert

मुंबई : ऑनलाइन टीम – (Weather Update ) पिछले तीन-चार दिनों से मुंबई (mumbai) में भारी बारिश हो रही है। रविवार रात को भी मुंबई (mumbai) में कई जगहों पर भारी बारिश हुई। (Weather Update )इसके चलते मुंबई की कई सड़कों पर पानी भर गया है। चेंबूर और विक्रोली में भी भूस्खलन की गंभीर घटनाएं हुई हैं। आज मुंबई समेत कोंकण (kokan) के तीन जिलों में रेड अलर्ट (red alert) जारी किया गया है। आज भी मुंबई में बहुत भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग (IMD) ने भी कुछ जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी दी है।

अगले कुछ घंटों में मुंबई, पालघर, ठाणे, पुणे, सतारा और कोल्हापुर इलाकों में भी तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की संभावना है। इस बीच 50 से 60 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है। कोंकण के रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग और रायगढ़ जिलों में भारी बारिश की संभावना है। बीती रात ठाणे, कल्याण और डोंबिवली में भारी बारिश हुई। नतीजतन, ठाणे में कई जगहों पर सड़कें ओवरफ्लो हो गईं। आज भी ठाणे जिले में मूसलाधार बारिश की चेतावनी दी गई है।

मुंबई में लगातार बारिश हो रही है। मुंबई में रविवार सुबह तक 200 मिमी से ज्यादा बारिश हो चुकी है। मूसलाधार बारिश से वसई-विरार शहर सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। इससे मुंबई समेत उपनगरों में कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऐसे अप्रत्याशित हादसों को देखते हुए प्रशासन को सतर्क रहने और समन्वय से काम करने का निर्देश दिया है।

राज्य में मानसून की वापसी के बाद से कोंकण के रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में भारी बारिश हुई है। कोंकण तट क्षेत्र में यह सिलसिला पिछले एक सप्ताह से लगातार जारी है। आज भी भारतीय मौसम विभाग ने कोंकण के रायगढ़, रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। अगले 24 से 36 घंटों में कोंकण में कई जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी दी गई है।

You might also like

Comments are closed.