Weather Update : अगले 3 दिन तक देश के इन हिस्‍सों में आंधी-तूफान के साथ होगी बारिश

ओडिशा, झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल

नई दिल्ली : ऑनलाइन टीम – पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से पहाड़ी इलाकों से लेकर मैदानी इलाकों वाले राज्यों तक मौसम ने करवट ली है। देश के पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 11 मई से 13 मई के बीच कई जगहों पर आंधी-तूफान के साथ बारिश होने की संभावना है। भारत मौसम विभाग के मुताबिक, इस दौरान उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों के कुछ हिस्‍सों में भी बारिश हो सकती है। पिछले 24 घंटे में ओडिशा, झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल समेत कई हिस्सों में बारिश हुई है।

दरअसल नया पश्चिमी विक्षोभ उत्तर पश्चिमी भारत के पश्चिमी हिमालय क्षेत्र और मैदानी इलाकों को 11 मई से प्रभावित करेगा। इस विक्षोभ के अरब सागर से आने वाली निचले स्‍तर की हवाओं और नमी के कारण पश्चिमी हिमालय क्षेत्र के बड़े हिस्‍से में बारिश होने की संभावना है। वहीं यह स्थिति उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों के कुछ हिस्‍सों में भी बारिश कराएगी।

दक्षिण से आने वाली निचले स्‍तर की हवाओं के पश्चिमी हवाओं के संपर्क में आने के कारण पूर्वोत्तर राज्यों और पश्चिम बंगाल में भी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही अगले 4-5 दिनों तक पूर्वी भारत के कुछ हिस्‍सों में आंधी-तूफान के साथ बारिश हो सकती है। आईएमडी ने बताया कि 11 से 13 मई को बारिश का पूर्वानुमान है।

You might also like

Comments are closed.