Weather Forecast | महाराष्ट्र में अगले 48 घंटों में मूसलाधार बारिश; मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मौसम विभाग

पुणे (Pune News) : पिछले 24 घंटों में कोंकण सहित मराठवाड़ा में कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश (Heavy Rain) और विदर्भ के कुछ हिस्सों में भारी बारिश दर्ज (Weather Forecast) की गई। मौसम विभाग (Meteorological Department) ने अगले दो दिनों तक राज्य के कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश की संभावना जताई है। कोंकण, मराठवाड़ा और विदर्भ में आंधी के साथ बारिश की चेतावनी (Weather Forecast ) दी गई है। राज्य के बाकी हिस्सों में ज्यादातर जगहों पर हल्की से भारी बारिश (Rain) होगी।

 

वर्तमान में मानसून (Monsoon) की उम्मीद वाले निम्न दाब का बेल्ट राजस्थान के बीकानेर से पूर्वोत्तर बंगाल की खाड़ी तक फैली हुई है। दक्षिण-पूर्व झारखंड और इसके आसपास के इलाकों में कम दबाव का क्षेत्र है। अगले 48 घंटों में इसका असर कम होने की उम्मीद है। इस बीच, पूर्वी राजस्थान और आसपास के इलाकों में चक्रवाती हवाएं (Cyclonic Wind) सक्रिय हैं और अगले तीन दिनों तक जारी रहेंगी।

 

अगले चार दिनों तक विदर्भ के अधिकांश हिस्सों में गरज के साथ भारी बारिश की संभावना है। बुधवार को कोंकण (Konkan) के सभी जिलों, पूर्वी विदर्भ और उत्तरी महाराष्ट्र मराठवाड़ा के कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है। घाट क्षेत्र में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। शुक्रवार (24 तारीख) से बारिश की तीव्रता कम होने की संभावना है। मौसम विभाग ने दोपहर में आंशिक रूप से बादल छाए रहने के साथ हल्की बारिश की भी संभावना जताई है।

 

पुणे (Pune) शहर और इसके आसपास के इलाकों में मंगलवार को भारी बारिश हुई। शहर और उपनगरों में दोपहर में हल्की से मध्यम बारिश हुई। शहर में 0.8 मिमी बारिश हुई जबकि लोहगांव में 13.8 मिमी बारिश हुई। मौसम विभाग (Meteorological Department) ने अगले एक हफ्ते तक बारिश की संभावना जताई है। अगले दो दिनों तक, शहर में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

 

यहां भारी बारिश की चेतावनी

 

बुधवार: पालघर, ठाणे, रायगड, नासिक, औरंगाबाद, अकोला, यवतमाल, पुणे, सातारा, धुले, नंदुरबार, बुलडाणा, वर्धा, चंद्रपुर, बीड, उस्मानाबाद आदि।

गुरुवार: पालघर, नंदुरबार, धुले, जलगांव, औरंगाबाद, जालना, अकोला, वाशिम, यवतमाल

शुक्रवार: बुलडाणा

मौसम की कुल वर्षा (1 जून से)

स्थान: मिलीमीटर में वर्षा

पुणे शहर: 459.3

लोहगांव: 527.4

पाषाण: 499.3

 

 

Dharmantaran case | धर्मांतरण मामले में गिरफ्तार मौलाना को विदेश से मिले 3 करोड़

IPL 2021 | विराट कोहली देंगे तीसरा झटका, T20 वर्ल्ड कप के बाद लेंगे ‘इस’ फॉर्मेट से संन्यास!

You might also like

Comments are closed.