Weather Forecast Today | आज पुणे समेत इन जिलों में गरजेंगे बादल, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी

पुणे (Pune News) – पिछले हफ्ते कोंकण (Konkan) और पश्चिमी महाराष्ट्र (Western Maharashtra) में भारी बारिश (Rain) के बाद पूरे राज्य (Weather Forecast Today) में बारिश की तीव्रता कम हो गई है। कोंकण में कुछ जगहों पर मध्यम बारिश हो रही है। पश्चिमी महाराष्ट्र में भी विरल स्थानों पर मध्यम से भारी बारिश हो रही है। (Weather Forecast Today) आज मौसम विभाग (IMD) ने राज्य के कुल नौ जिलों को येलो अलर्ट (yellow alert) जारी किया है। संबंधित जिलों में विरल स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश (Rain) की संभावना है।

 

मौसम विभाग (Weather Department) ने पुणे, ठाणे, पालघर, कोल्हापुर, सतारा, रायगढ़, रत्नागिरी, नासिक और नंदुरबार समेत नौ जिलों को येलो अलर्ट (yellow alert) जारी किया है। इन जिलों में विरल स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होगी। शेष महाराष्ट्र (Maharashtra) में आज मौसम शुष्क रहा। यहां बारिश की संभावना बहुत कम है। राज्य में आज से अगले पांच दिनों तक कमोबेश यही स्थिति बनी रहेगी।

 

अगले एक घंटे में पुणे, नासिक, ठाणे, रायगढ़, पालघर और घाट इलाकों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। जिले में आज सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। शाम को यहां बारिश (Rain) हो सकती है। उधर, मुंबई में आज आंशिक रूप से बादल छाए हुए हैं। लेकिन आज मुंबई (Mumbai) में बारिश होने की संभावना नहीं है।

 

 

बंगाल की खाड़ी में कुछ दिन पहले बने निम्न दबाव के क्षेत्र की तीव्रता फिलहाल कम हो रही है। कोंकण तट (Konkan Coast) के समानांतर कम दबाव वाली पेटी का असर भी कम हुआ है।

 

नतीजतन, कोंकण सहित घाटमाथ्या पर बारिश की तीव्रता कम हो गई है। कोंकण और पश्चिमी महाराष्ट्र में अगले पांच दिनों तक यही स्थिति बनी रहेगी।

 

Maharashtra Unlock | लॉकडाउन से 14 जिलों को मिल सकती है राहत, उद्यमिता को बढ़ावा देने पर सरकार का जोर

Mr. Milk | पुणे के ब्रांड ने किया कमाल ! देसी गाय के दूध के नए ब्रांड की आय कोरोना काल में दोगुनी

 

You might also like

Comments are closed.