Weather Forecast | कोंकण में 48 घंटे के लिए रेड अलर्ट, मुंबई और पुणे में बारिश की आंशका

पुणे : ऑनलाइन टीम – (Weather Forecast) मुंबई में आज सुबह से ही हल्की बारिश हो रही है। मौसम विभाग (IMD) ने आज शाम 4 बजे के बाद मुंबई में भारी बारिश (Weather Forecast) की संभावना जताई है। इसलिए अगले कुछ घंटे मुंबई (Mumbai) के लिए काफी अहम होंगे। मौसम विभाग (Meteorological Department) ने कल सुबह साढ़े आठ बजे तक मुंबई के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग ने मुंबईकरों को चेतावनी जारी की है। विभाग ने आज मुंबई समेत राज्य के सात जिलों को रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने आज मुंबई, पुणे, ठाणे, पालघर, रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। इसलिए आज कोंकण समेत पश्चिमी महाराष्ट्र के घाट इलाके में भारी बारिश की संभावना है। इस दौरान आसमान में गरज और बिजली चमकेगी। तेज हवाएं चलने की भी संभावना है।

इसके अलावा, मौसम विभाग ने आज कोल्हापुर, सिंधुदुर्ग और नासिक जिलों को ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। संबंधित जिलों में कई जगहों पर भारी से भारी बारिश की संभावना है। इस बीच, हवा की गति 30-40 किमी प्रति घंटे के आसपास रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने कोंकण में अगले 48 घंटे के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। अगले दो दिनों के दौरान कोंकण तट के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। कोंकण में कई स्थानों पर भारी बारिश होगी। कहीं-कहीं भारी बारिश की भी संभावना है।

कोंकण तट के साथ मध्य महाराष्ट्र में भी भारी बारिश की संभावना है। वहीं, मराठवाड़ा में अच्छी बारिश की उम्मीद है। मध्य महाराष्ट्र में घाट के आसपास के इलाकों में भी रेड अलर्ट जारी किया गया था। मुंबई क्षेत्रीय मौसम विभाग की  शुभांगी भुते ने कहा- कल सुबह 8.30 बजे के बाद मुंबई में ऑरेंज अलर्ट रहेगा।

 

Video | दो डोज लेने वाले को बाहर जाने दे, अजित पवार अब मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इस पर करेंगे चर्चा

You might also like

Comments are closed.