Weather Forecast | राज्य में अगले 4 दिनों में भारी बारिश की संभावना : मौसम विभाग की चेतावनी

भारतीय मौसम विभाग

रत्नागिरी (Ratnagiri News) – पिछले कुछ दिनों से राज्य में कई जगहों पर बारिश (Weather Forecast) हो रही है। बंगाल की खाड़ी (Bengal Bay) में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण जलवायु परिवर्तन (Climate change) हो रहा है। इससे राज्य में बारिश (Weather Forecast) फिर से शुरू हो गई है। इस साल राज्य के सभी जिलों में औसत से अधिक बारिश (Rain) हुई है। इस बीच, अगले 12 घंटों में क्षेत्र के तेज होने और अगले 48 घंटों में ओडिशा के तट की ओर बढ़ने की संभावना है।

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने अगले चार से पांच दिनों तक राज्य में गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है। कुछ जगहों पर मूसलाधार और तेज बारिश (Heavy Rain) की भी संभावना है। इस बीच कोंकण क्षेत्र के रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग और मुंबई में इस साल अतिरिक्त बारिश हुई है। मध्य महाराष्ट्र में अहमदनगर, धुले, मराठवाड़ा, औरंगाबाद, बीड और परभणी में अतिरिक्त बारिश हुई।

दूसरी ओर, विदर्भ में किसी भी जिले में अतिरिक्त बारिश नहीं हुई। पिछले दो सप्ताह में हुई बारिश से पानी की समस्या कुछ हद तक कम हुई है। राज्य में अगले 4-5 दिनों में फिर से आंधी के साथ तेज बारिश की संभावना (Weather Forecast ) है। इसलिए कोंकण (Konkan) के साथ पश्चिमी महाराष्ट्र (Western Maharashtra) में भी भारी बारिश होगी। इसलिए प्रशासन ने क्षेत्र के लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है।

 

 

School Reopen | महाराष्ट्र में ‘इस’ दिन से शुरू होंगे स्कूल

Pune Police | पुणे शहर पुलिस को मिलता है ग्रामीण का भत्ता ! पुलिस में नाराजगी 

You might also like

Comments are closed.