मुंबई में पानी भरेगा ही नहीं, ऐसा दावा नहीं किया- महापौर किशोरी पेडणेकर

मुंबई : ऑनलाइन टीम- मुंबई में पानी भरेगा ही नहीं, ऐसा किसी ने दावा नहीं किया और हम ऐसा करेंगे भी नहीं। पहले मुंबई 2 से 5 दिन ठप रहता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है। हम सभी बातों पर ध्यान दे रहे हैं, ऐसा मुंबई की महापौर किशोरी पेडणेकर ने स्पष्ट किया।

मुंबई में भारी बारिश के चलते कुछ जगहों पर पानी जमा हो गया है। मुंबई की महापौर किशोरी पेडणेकर ने आपदा प्रबंधन विभाग का निरीक्षण किया। उस समय मीडिया से बात करते हुए उन्होंने उपाययोजना के बारे में जानकारी दी।

यह बात माननी पड़ेगी कि 4 घंटे के अंदर पानी की निकासी नहीं हुई तो साफ-सफाई का काम ठीक से नहीं हुआ है। आज एक ही बार हाई टाइड और मूसलाधार बारिश ने क्षेत्र में बाढ़ ला दी है। हमने मुंबई में बारिश की स्थिति की समीक्षा की है। 195 एमएम, 137 मिली बारिश हो चुकी है। पानी के भीतर डायवर्सन तब होता है जब 95 मिली बारिश होती है। लेकिन अब कई जगहों पर पानी की निकासी हो चुकी है। पेडणेकर ने कहा कि अगर कोई लापरवाही होती है तो हम कार्रवाई करेंगे।

विरोधी आरोप लगाना चाहते हैं, करने दीजिए, हम जवाब नहीं देंगे। निंदक नियरे राखिए, वो जो कहेंगे उसे देखकर भी हम काम करेंगे। मूल रूप से ट्विटर पर एक मानक है। इसे अच्छे लोग माना जाता था, अब इसे कचरे के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। इसलिए ऐसे आलोचकों पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत नहीं है, ऐसे शब्दों में किशोरी पेडणेकर ने बीजेपी विधायक आशीष शेलार पर पलटवार किया।

‘रेलवे के अधिकारी बहुत तालमेल नहीं बिठाते हैं, हम उनके इलाकों में जाकर कूड़ा-करकट साफ कर रहे हैं। करी रोड में पानी भरने के प्रमाण में कमी आई है। रेलवे को वहां का काम पूरा करना चाहिए नहीं तो हमें वहां काम करने दें। MMRDA, रेलवे और अन्य प्राधिकरण मुंबई में हैं, उनकी वजह से हमारे लोगों को परेशान न हो, हम अपना काम कर रहे हैं, ऐसा पेडणेकर ने कहा।

You might also like

Comments are closed.