पुणे रेल मंडल पर वर्चुअल तरीके से मनाया गया  अंतरराष्ट्रीय योग दिवस   

पुणे: ऑनलाइन टीम- कोरोना वायरस महामारी के चलते लोगों को घर में रहते हुए अपने परिवार के साथ योग करने हेतु बढ़ावा दिया जा रहा है  । इसी को ध्यान में रखते हुए पुणे रेल मंडल पर अंतरराष्ट्रीय योग दिवस  इलेक्ट्रॉनिक मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए ऑनलाइन पद्धति से अपने- अपने घरों में रहते हुए परिवार के साथ योगाभ्यास करके मनाया गया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में रेल अधिकारियों, कर्मचारियों तथा उनके परिवार जनों ने कई योग आसन तथा प्राणायाम किए।

मंडल रेल प्रबंधक रेणु शर्मा ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अपर मंडल रेल प्रबंधक सहर्ष बाजपेई सहित सभी अधिकारियों, कर्मचारियों ने  परिवार सहित अपने आवास से इस कार्यक्रम में भाग लिया। इस अवसर पर संबोधित करते हुए मंडल रेल प्रबंधक रेणु शर्मा ने सभी को नियमित रूप से योग का अभ्यास करने के लिए प्रेरित किया।उन्होंने योग तथा ध्यान की महत्ता पर प्रकाश डाला तथा कहा कि यह हमारे मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए लाभदायक है। इस अवसर पर योग गुरु नीरज खरे ने विभिन्न योगासन तथा प्राणायाम प्रस्तुत किए।  कार्यक्रम का संचालन डॉ. तुशाबा शिंदे, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी ने किया I

मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय में योग विषय पर निबंध, चित्रकला एवं स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें बड़ी संख्या में कर्मचारियों ने हिस्सा लिया I इस आयोजन के दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी मानदंडों, एसओपी (SOP) का पालन किया गया ।

You might also like

Comments are closed.