विजय और देना बैंक IFSC Code बंद, नए कोड के लिए ‘यह’ करना होगा

नई दिल्ली. ऑनलाइन टीम : देश का तीसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अगर आपका भी बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता है तो कोई भी लेन-देन करने के पहले IFSC Code सुनिश्चित कर लें। आज से आपके पुराने कोड काम नहीं करेंगे।

दरअसल, विजया बैंक और देना बैंक को बैंक ऑफ बड़ौदा में मर्ज किया जा चुका है। ऐसे में दोनों बैंकों के कस्टमर अब बैंक ऑफ बड़ौदा में शामिल हो गए हैं। इस बीच बीओबी (BoB) ने एक बड़ा फैसला लिया है। बैंक ऑफ बड़ौदा ने एक मार्च से दोनों बैंकों का आईएफएससी कोड (IFSC Code) बंद करने का निर्णय लिया है।

ऐसे में एक मार्च से कस्टमरों को नया आईएफएससी कोड का इस्तेमाल करना पड़ेगा। अगर नया कोड नहीं लिया तो ग्राहकों को पैसे ट्रांसफर में परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

तरीका 1: मोबाइल एसएमएस के जरिए भी नया कोड हासिल किया जा सकता है। इसके लिए SMS में लिखना है “MIGR <Space> Last 4 digits of the old account number”। अब इस मैसेज को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 8422009988 पर भेज दें। जवाब में नया IFSC Code मिल जाएगा।

तरीका 2: अगर आपको IFSC Code से जुड़ी कोई भी परेशानी है तो टोल फ्री नंबर 18002581700 पर कॉल कर मदद ले सकते हैं। आप बैंक की ब्रांच पर भी विजिट कर सकते हैं।

IFSC कोड 11 अंकों का होता है। आईएफएससी कोड में शुरू के चार अक्षर बैंक के नाम को दर्शाते हैं। IFSC कोड का इस्तेमाल इलेक्ट्रॉनिक पेमेंट के दौरान किया जाता है। बैंक के किसी भी ब्रांच को उस Code के जरिए ट्रैक किया जा सकता है। इसको आप बैंक अकाउंट और चेक बुक के जरिए पता कर सकते हैं।

You might also like

Comments are closed.