Video : पार्टी प्रभारी के सामने ही भिड़े कांग्रेस नेता, एक-दूसरे पर फेंकी कुर्सियां

पटना: ऑनलाइन टीम – बिहार कांग्रेस नेताओं  के बीच आपसी कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। पटना कांग्रेस ऑफिस में दो गुटों के बीच में मारपीट का मामला सामने आया है। देखते ही देखते आपसी विवाद इतना बढ़ गया कि नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच कुर्सियां फेंके जाने की नौबत आ गई। दोनों गुटों के बीच जमकर मारपीट भी हुई। बाद में किसी तरह मामला शांत हुआ।

https://twitter.com/ANI/status/1348939405080186882

बिहार का प्रभारी बनाए जाने के बाद दास पहली बार पटना पहुंचे हैं और लगातार नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रहे हैं। मंगलवार को कांग्रेस प्रभारी ने पार्टी किसान सेल की बैठक बुलाई थी, जिसमें राज्य के विभिन्न जिलों के किसान यहां पहुंचे थे। बैठक प्रारंभ होने के साथ ही आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया। विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण में पैसा लेना-देन का मामला उठने के बाद दो गुट आमने-सामने आ गए, जिसके बाद हंगामा और बढ़ गया। इसके बाद बैठक में खींचतान, धक्का मुक्की और एक-दूसरे पर कुर्सियां फेंकी जाने लगीं।

कांग्रेस प्रभारी, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा नेताओं को शांत कराने की कोशिश करते रहे, लेकिन वे नहीं माने। काफी देर के बाद मामला जाकर शांत हुआ। बता दें कि सोमवार को भी प्रदेश कार्यालय में विधानसभा चुनाव में टिकट को लेकर खरीद फरोख्त का मामला उठा था और तब भी हंगामा हुआ था। इससे पहले नवंबर महीने में भी कांग्रेस ऑफिस में बैठक के दौरान नेताओं के बीच हाथापाई हो गई थी। विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद बिहार कांग्रेस में नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में 13 नवंबर को नेताओं ने जमकर बवाल मचाया और हाथापाई भी की। बैठक के बीच उस समय हंगामा हो गया जब विधायक विजय शंकर दुबे को चोर कह दिया गया।

चुनाव में हार के बाद कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई गई थी। विधायक दल की बैठक में महाराजगंज से कांग्रेस विधायक विजय शंकर दुबे और विक्रम से विधायक सिद्धार्थ के बीच में कांग्रेस विधायक दल के नेता बनने को लेकर झगड़ा शुरू हो गया। गाली-गलौज के साथ-साथ हाथापाई भी हुई। जिस वक्त झगड़ा शुरू हुआ उस समय छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन अविनाश पांडे भी मौजूद थे।

You might also like

Comments are closed.