अमेरिका भीषण तूफान की चपेट में, टेनेसी राज्य सर्वाधिक प्रभावित, 1 विमान क्रैश, 25 लोगों की मौत

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप करेंगे तूफान से प्रभावित राज्य का दौरा

समाचार ऑनलाइन- अमेरिका के कई शहरों को भयानक बवंडर ने अपनी चपेट में ले लिया है. इससे अमेरिका के कई शहरों में तबाही का मंजर पसर गया है. इस तूफान में 25 लोगों की जान चली गई है और कईयों की बॉडी मलबे में दबे होने की आशंका है. साथ ही सैंकड़ों के घायल होने की खबर है. तूफान की रफ्तार इतनी तेज थी कि एक विमान क्रेश होकर जमीन पर आ गिरा और उसके परखच्चे उड़ गए. यहां तक की कारें हवा में उड़ने लग गई.

मीडिया रिपोर्ट्स जे अनुसार इस तूफान ने सबसे अधिक अमेरिका के टेनेसी राज्य को अपनी चपेट में लिया है. यहां पर लोगों के जान-माल को भी भारी नुकसान पहुंचा है. यह के राज्य प्रशासन ने हालिया सालों में इसे टेनेसी की सबसे बड़ी आपदा बताई है. इसलिए यहां पर आपातकाल घोषित कर दिया गया है.

टेनेसी के अलावा अमेरिका के नैशविले, कुकविले और बैक्सटर शरों के अलावा विडसन, विल्सन, पुतनाम और जैक्सन काउंटीज के 73,000 से अधिक घरों और बिल्डिंगों के बिजली आपूर्ति बंद हो गई है. करीब 40 से अधिक बिल्डिंग्स गिर गई हैं.

तूफान की भारी तबाही के मद्देनजर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने (मंगलवार को) तूफान से प्रभावित राज्य का दौरा करने की घोषणा की है.

You might also like

Comments are closed.