प्रियंका को मानवीय अवॉर्ड से सम्मानित करेगा यूनीसेफ

 मुंबई (आईएएनएस) : समाचार ऑनलाइन – भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा को यूनीसेफ की ओर से दिसंबर में यूनीसेफ स्नोफ्लेक बॉल समारोह में डैनी केये ह्यूमनटेरियन अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा। बच्चों के अधिकारों के लिए वैश्विक यूनीसेफ गुडविल एंबेसडर प्रियंका ने ट्विटर पर लिखा : “बहुत आभारी हूं। दिसंबर में यूनीसेफ स्नोफ्लेक बॉल में डैनी केये ह्यूमनटेरियन अवॉर्ड से सम्मानित करने के लिए यूनीसेफ का धन्यवाद।”

इस समारोह का आयोजन तीन दिसंबर को न्यूयॉर्क में किया जाएगा। प्रियंका ने कहा कि यूनीसेफ के लिए उनका काम उनके लिए बहुत मायने रखता है। प्रियंका ने कहा, “दुनिया के सारे बच्चों की तरफ से यूनीसेफ के साथ मेरा काम मेरे लिए सबकुछ है। उनके लिए शांति, आजादी और शिक्षा का अधिकार।”

प्रियंका साल 2006 से यूनीसेफ से जुड़ी हैं। साल 2010 और 2016 में क्रमश: उन्हें बाल अधिकार के लिए राष्ट्रीय और वैश्विक यूनीसेफ गुडविल एंबेसडर नियुक्त किया गया था। वह विभिन्न चीजों जैसे कि पर्यावरण, स्वास्थ्य, शिक्षा और महिलाओं के अधिकारों को बढ़ावा देने के साथ ही साथ लैंगिक समानता और नारीवाद के बारे में भी हमेशा बात करती हैं। अभिनय की बात करें तो प्रियंका ने फरहान अख्तर के साथ सोनाली बोस की फिल्म ‘द स्काय इज पिंक’ की शूटिंग पूरी की है।

You might also like

Comments are closed.