अग्रवाल चैरिटेबल ट्रस्ट और धारीवाल फाउंडेशन द्वारा दो दिवसीय निःशुल्क सर्जरी शिविर का आयोजन

पुणे : समाचार ऑनलाइन | : अग्रवाल क्लब पुणे चैरिटेबल ट्रस्ट और आर एम धारीवाल फॉउंडेशन पुणे के संयोजन में निःशुल्क प्लास्टिक, कॉस्मेटिक्स और हैण्ड सर्जरी शिविर का आयोजन किया गया है। यह 11वीं शिविर है। यह शिविर 28 और 29 दिसंबर 2019 को आयोजन किया जायेगा। यह दो दिवसीय प्लास्टिक सर्जरी शिविर शिरूर में मातोश्री मदनबाई धारिवाल अस्पताल में किया गया है। इसकी जानकारी शिविर प्रमुख सहयोगी व् सलाहकार तथा प्रसिद्ध हैण्ड सर्जन डॉ. पंकज जिंदल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी।

इन लोगों की होगी सर्जरी

इस दौरान ट्रस्ट के उपाध्यक्ष गिरीश खेतान, प्रकल्प संचालक उमेश जालान, राजीव अगरवाल, आर. एम. धारिवाल फाउंडेशन के उमेश मोहोड उपस्थित थे। इस  शिविर में विशेषज्ञ व अनुभवी चिकिस्तकों की देख रेख में प्रति वर्ष की तरह इस वर्ष भी निम्न प्रकार की सर्जरी की जायेगी। जिसमे  बच्चों की जन्म-जात विकृतिया, जैसे कि जुड़ी हुई हाथ-पाँव की उँगलियाँ, कम-ज़्यादा या टेढ़ेमेढ़ी उँगलियाँ, टेढ़े मेढ़े हाथ पाँव या शरीर केअन्य व्यंग्य, कॉस्मेटिक सर्जरी जैसे कि टेढ़े या कटे-फटे नाक-ठोढ़ी, होंठ-तालु, चेहरे के दाग-धब्बे, खड्डे, अनचाहेमस, टैटू, गोंदण, अनचाहे व् भद्दे बड़े जन्म-जात निशान या जख्म, दुर्घटनाया जलने से होने वाली अत्यन्त विकृतियों , स्पास्टिक पैरालिसिस जैसी जखमो पर यह प्लास्टिक सर्जरी की जाएगी।

डॉ. पंकज जिंदल ने कहा –

डॉ. पंकज जिंदल ने कहा कि “हमारे देश में लगभग 70 लाख लोगोंको जलने की वजह से जखम होते है। इन जखमो पर सर्जरी करके उन्हें दोबारा पहले जैसा जीवन जीने को काबिल बनाने का काम यह शिविर करता है. अनेक लोगो का जीवन इसके कारन बदला हुआ है। आने वाले समय में ज्यादा ज्यादा से सर्जरी करने का प्रयास हमारा है।”

28 और 29 दिसंबर 2019 को शिविर का किया गया है आयोजन –
शिविर का आयोजन शनिवार और रविवार यानि की 28 और 29 दिसंबर को कोशिरूर के मदनबाई मातोश्री धारीवाल हॉस्पिटल में किया गया है। इस लिए रोगियों को 28 दिसम्बर को सुबह 8 बजे भूखे पेट जाँच  के लिए उपस्थित रहना है। युवतियों, बच्चों और महिलाओं को प्राथमिकतादी जायेगी। अधिक जानकारी के लिए  ७५८८१४८८०५, ७०६६०२८११३, ९०११००७६६९ एवं ०२१३८-२२५५९९, २२४५९९ इस क्रमांक पर संपर्क करे।

You might also like

Comments are closed.