मेहनताना मांगने पर पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाने की कोशिश

पिंपरी। सँवाददाता – अपने काम का मेहनताना मांगने वाले एक मजदूर को उसके ठेकेदार और एक साथी ने मिलकर दिनदहाड़े पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाने की कोशिश की गई। इस हमले में मजदूर गंभीर रूप से झुलस गया है, उसका अस्पताल में इलाज जारी है। तीन फरवरी को कात्रज- देहुरोड बायपास वे पर ताथवड़े में हुई इस वारदात को लेकर पिंपरी चिंचवड़ की हिंजवड़ी पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।
सुभाष विश्वनाथ साह (33, निवासी लेबर कैम्प, ताथवडे, पुणे. मूल निवासी चकईनायत, वैशाली, बिहार) ऐसा इस वारदात में घायल मजदूर का नाम है। पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाने की कोशिश करने के आरोप में हिंजवडी पुलिस ने मोहम्मद अन्वर झुमरातिया (40, निवासी तापकीरनगर, पुणे) और संतोषकुमार हरकराम (36, निवासी ताथवडे, पुणे) के खिलाफ हत्या की कोशिश करने का मामला दर्ज किया गया है। घायल सुभाष द्वारा बयान दिए जाने के बाद पुलिस ने यह मामला दर्ज किया है।
हिंजवड़ी पुलिस के मुताबिक, कात्रज-देहूरोड बायपास वे पर ताथवडे में सर्विस रोड के बगल में एक कंस्ट्रक्शन साइट का काम शुरू है। यहां सुभाष साह मजदूरी करता है और सेंट्रिंग का काम करता है। आरोपी मोहम्मद ठेकेदार और संतोषकुमार फोरमैन है। सुभाष ने उनसे अपने काम का मेहनताना मांगा था जिससे दोनों नाराज हो गए थे। गुस्से में आकर तीन फरवरी की दोपहर चार बजे सुभाष पर पेट्रोल डालकर उसे जान से मारने के लिहाज से जिंदा जलाने की कोशिश की। इसके साथ ही उसे कोई इंजेक्शन देकर इस घटना के बारे में कुछ न बताकर गलत हकीकत बताने को लेकर बाध्य किया। हालांकि अस्पताल में इलाज के दौरान सुभाष ने पुलिस को सारी हकीकत बता दी जिसके बाद दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। फिलहाल मामले की छानबीन जारी है।
You might also like

Comments are closed.