पुणे से 7  रूटों  पर ट्रेनें 1 जुलाई से शुरू होगी 

पुणे, 29 जून : देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना मरीजों की संख्या कम हो रही है. इसलिए रेलवे ने कई रूट पर ट्रेनों को पूर्ववत चलाने का निर्णय लिया है. इसके अनुसार पुणे से चलने वाली प्रमुख 7 रूट से ट्रेनें 1 जुलाई से चरणों में शुरू होगी।

कोरोना के लॉकडाउन की वजह से कई ट्रेनें पिछले दो महीने से बंद है।  साथ ही चरणों में उनकी फेरियो में भी कमी की गई थी।  इसे देखते हुए अब कई रूट पर ट्रेन शुरू की जा रही है। इसके अनुसार नागपुर रूट पर रेलवे ने तीन ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है।  साथ ही अहमदाबाद, काझीपेठ, मुंबई, कोल्हापुर-नागपुर, अमरावती आदि रूट पर ट्रेन सेवा पर्ववत की जा रही है।  रेलवे ने साफ किया है कि यात्रियों की संख्या बढ़ने पर उसी हिसाब से ट्रेनों की संख्या भी बधाई जाएगी। साथ ही इन रूटों पर पुणे से चलने वाली और वापस आने वाली ट्रेनों का रिजर्वेशन खुल गया है।  कुछ ट्रेनें सप्ताह में दो या तीन बार चलेगी।  इसकी जानकारी रेलवे की वेबसाइट पर उपलब्ध है।  इसकी जाकारी के आधार पर यात्री अपनी योजना बना सकते है।
केवल कन्फर्म टिकट वालों को ही रेलवे में यात्रा करने की अनुमति दी गई है।  एनटीईएस ऐप पर इन ट्रेनों के रेल टिकट और रिजर्वेशन यात्रियों को उपलब्ध होगा।  यह जानकारी मध्य रेलवे के पुणे विभाग के जनसम्पर्क अधिकारी मनोज झंबर ने दी है।  बिना मास्क के यात्रा करने की परमिशन नहीं मिलेगी।  साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी पालन यात्रियों को करना होगा।
पुणे-अहमदाबाद  एक्सप्रेस 1  जुलाई से
पुणे-मुंबई एक्सप्रेस 1 जुलाई से
कोल्हापुर-नागपुर  2 जुलाई से
पुणे-नागपुर    4   जुलाई से
पुणे-अमरावती एक्सप्रेस 7  जुलाई से
पुणे-काझीपेठ  9  जुलाई से
पुणे-अजनी एक्सप्रेस 10 जुलाई से
You might also like

Comments are closed.