Tokyo Olympics 2020 | गोल्ड मेडल के लिए भारत और पाकिस्तान के बीच आज महामुकाबला

भाला फेंक फाइनल में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला

टोक्यो (Tokyo News) : Tokyo Olympics 2020 | भारत और पाकिस्तान (India-Pakistan) दोनों के लिए शनिवार का दिन अहम है। हाँ, लेकिन इस दिन क्रिकेट के मैदान पर दोनों देश आमने-सामने नहीं होंगे, न ही हॉकी के मुकाबले होंगे, बल्कि ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) के भाला फेंक फाइनल (javelin throw final) में दोनों देशों के खिलाड़ी आमने-सामने होंगे। भारत के नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) और पाकिस्तान के अरशद नदीम (Arshad Nadeem) शनिवार दोपहर के मुकाबले में स्वर्ण पदक के लिए भिड़ेंगे।

 

इन दोनों ने शुरुआती दौर में अपने-अपने ग्रुप में अच्छा प्रदर्शन किया है और पदक जीतने की उम्मीद है। भारत के स्टार खिलाड़ी नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने 86.65 मीटर की भाला फेंकते हुए पहला स्थान हासिल किया। अरशद 85.16 मीटर के थ्रो के साथ तीसरे स्थान पर रहे। नीरज ग्रुप ए में जबकि अरशद ग्रुप बी में थे।

 

भारत ने आज तक एथलेटिक्स (athletics) में एक भी ओलंपिक पदक नहीं जीता है। मिल्खा सिंह (Milkha Singh,) और पीटी उषा ( PT Usha) का कांस्य पदक एक सेकंड से भी कम समय से चूक गया था। देश को उम्मीद है कि इस साल यह सूखा खत्म हो जाएगा। पाकिस्तान को अरशद से भी यही उम्मीद है। इससे पहले एशियाई खेलों में नीरज ने स्वर्ण और अरशद ने कांस्य पदक जीता था। अब ओलंपिक (Olympics) में दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा।

 

अरशद क्रिकेट में करियर बनाना चाहते थे। लेकिन नीरज का खेल देखने के बाद उन्होंने भाला फेंक में करियर बनाने का फैसला किया। इस बात का खुलासा खुद अरशद ने 2018 एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीतने के बाद किया था।

इस दोनों को जर्मनी के जोहान्स वेटर (johannes waiter) से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा। वह 85.64 मीटर के भाला फेंकने के साथ फाइनल में पहुंचे हैं।

 

 

Zika Virus | पुणे महापालिका में शामिल 9 गांव जीका वायरस को लेकर बेहद संवेदनशील, सूची जारी

Drainage Water Project | पुणे महापालिका की ‘जायका’ परियोजना आखिरकार होगी शुरू

 

You might also like

Comments are closed.