यह’ दो राशि वाले जातक काले धागे से दूर रहें, नहीं तो हो सकते हैं ‘यह’ नुकसान

समाचार ऑनलाइन– हमारे समाज में प्रचलन है कि बुरी नजर से बचने या किसी टोटके के लिए काले धागे को अपने शरीर पर धारण किया जाता है. यह भी माना जाता है कि काले धागे को बांधने से बुरी शक्ति की हम पर बुरी नजर नहीं पड़ती. आजकल तो फैशन के लिए भी पैर और कलाई में काला धागा तरह-तरह से बांधा जा रहा है. लेकिन क्या आप जानते है कि हर किसी को काला धागा बांधना या धारण करना मुसीबत खड़ी कर सकता है. वह कैसे? आगे आपको बताते हैं.

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक काला धागा शनि ग्रह को मजबूत करता है. लेकिन ऐसी दो राशिया (मेष और वृश्चिक) हैं, जिनका स्वामी मंगल है और मंगल को काला रंग बिलकुल पसंद नहीं है. क्योंकि इसका रंग लाल है और यह सेना, भूमि, युद्ध और सैन्य शक्ति का कारक है. इसलिए अगर मेष और वृश्चिक राशि वाले जातक काला धागा धारण करते हैं, तो यह उनके लिए नुकसानदायक हो सकता है.

‘ये’ हो सकते हैं नुकसान

काला धागा पहनने से मेष और वृश्चिक राशि के जातकों के जीवन में कई तरह की समस्याएँ पैदा हो जाती हैं. इनके निर्णय लेने में असक्षम महसूस करते हैं. मन में बेचैनी का भाव बना रहता है, जो कि आगे जाकर इनके जीवन में असफलता का कारण भी बन सकता है. इसलिए यह जातक काले धागे से दूर ही रहें.

इन राशियों के लिए काला धागा है फलदायी

वहीं दूसरी ओर तुला, मकर और कुंभ राशि के जातकों के लिए काला धागा बहुत ही लाभकारी और शुभ माना जाता है. तुला शनि की उच्च राशि है. वहीं मकर और कुंभ राशि का मालिक शनि है. इसलिए काला धागा धारण करने से इन राशि के जातकों को नौकरी में सफलता मिलती है और माँ लक्ष्मी की कृपा होती है.

बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 12 राशियों में मेष और वृश्चिक राशि को छोडकर अन्य 10 राशियों के लिए काला धागा शुभकारी माना जाता है.

You might also like

Comments are closed.