.. तो BJP सरकार बनाने का दावा क्यों नहीं करती?  शिवसेना का BJP से ‘सवाल’

मुंबई: समाचार ऑनलाइन- महाराष्ट्र में CM हमारा होगा…इस बात को लेकर बीजेपी और शिवसेना में रस्साकशी जारी है. कल दोनों पार्टियों द्वारा प्रेस कांफ्रेंस की गई जिसमें एक-दूसरे पर खूब छींटाकसी की गई. इन सबके बाद शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अब बीजेपी से सवाल किया है कि,  वह सरकार बनाने का दावा क्यों नहीं पेश कर रही है?

उनका कहना है कि चुनाव परिणाम घोषित हुए 15 दिन गुजर गए हैं, इसके बावजूद राज्य में अभी तक  सत्ता कायम नहीं हुई है. बता दें कि कल (8 नवंबर) देवेन्द्र फडणवीस ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

चुनाव में बीजेपी ने 105 सीटों और शिवसेना ने 56 सीटों पर विजय हासिल की है. मुख्यमंत्री पड़ को लेकर शिवसेना और बीजेपी के बीच पेंच फंस गया है. लेकिन कल हुए घटनाक्रम के बाद दोनों पार्टियों का गठबंधन टूटने की कगार पर दिख रहा है.

शिवसेना ने अपने मुखपत्र में लिखा है कि, गोवा और मणिपुर में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी नहीं थी, लेकिन वहां उनकी सरकार बनी. हम सभी जानते हैं कि यह सब राज्यपाल के सहयोग से हुआ है. लेकिन महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा सीटें जीतने के बाद भी बीजेपी सरकार बनाने का दावा क्यों पेश नहीं कर रही है ?

वे अपने संपादकीय में लिखते हैं कि सरकार जल्द से जल्द बनाई जानी चाहिए. राज्य में विधान सभा का कार्यकाल आज समाप्त हो रहा है. राज्यपाल भाजपा को सरकार बनाने के लिए बुला सकते हैं क्योंकि उनके पास अधिक सीटें हैं और भाजपा को इस अवसर को नहीं छोड़ना चाहिए.

वहीं सामना में बीजेपी के शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने के दावे की आलोचना भी की गई है. शिवसेना ने अपने मुखपत्र में कहा है कि, उस वादे का क्या जो गठबंधन बनाते समय सत्ता के बंटवारे को लेकर किया गया था?  साथ ही इसमें स्पस्टतौर पर लिखा गया है कि, शिवसेना के बिना राज्य में कोई भी सरकार नहीं बनाई जा सकती है लेकिन भाजपा इसे स्वीकार नहीं करना चाहती. यह कैसी राजनीति है. हम ऐसी गंदी राजनीति में शामिल नहीं हो सकते.

Comments are closed.