जेल से जमानत पर छूटे और कर डाली 6 लाख की 26 टू-व्हीलर चोरी

पुणे : समाचार ऑनलाईन – पुणे क्राइम ब्रांच यूनिट 2 और 3 की टीम ने दो शातिर वाहन चोर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों से पुलिस ने 6 लाख 30 हजार रुपए का 26 टू-व्हीलर जब्त किया है। यूनिट 2 ने कार्रवाई करते हुए संतोष शिवराम घारे (उम्र 33 वर्ष, नि. ओजर्डे, तहसील-मावल) को गिरफ्तार किया और उससे 3 लाख 30 हजार रुपए की कीमत का 14 टू-व्हीलर जब्त किया। जबकि यूनिट 3 की टीम ने रवींद्र संखाहरी कानडे (उम्र 38 वर्ष, नि. कोल्हार, अहमदनगर) को गिरफ्तार कर 3 लाख रुपए कीमत का 12 टू-व्हीलर जब्त किया है।

Loading...

क्राइम ब्रांच 2 और 3 को थी आरोपियों की तलाश पुणे शहर और आसपास के परिसर में बढ़ रही वाहन चोरी की घटना के मामले में क्राइम ब्रांच यूनिट 2 और 3 की पुलिस आरोपियों को तलाश रही थी। इसी तलाशी के दौरान यूनिट 3 की टीम को टू-व्हीलर चोरी करने वाले शातिर अपराधी रवींद्र संखाहरी कानडे के खड़की स्थित मुला रोड आने की जानकारी मिली। इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने जाल बिछाकर कानडे को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से पुलिस ने 3 लाख रुपए कीमत का 12 टू-व्हीलर जब्त किया।

एक आरोपी वासवाणी चौक से पकड़ा गया

क्राइम ब्रांच यूनिट 2 के पुलिस अधिकारी और कर्मचारी आरोपियों को तलाश रही थी तभी रिकॉर्डधारी शातिर अपराधी संतोष घारे के साधु वासवाणी चौक स्थित पेट्रोल पंप के पास रुके होने की जानकारी मिली। मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने घारे को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की। पुलिस ने उसके पास से चोरी के 3 लाख 30 हजार रुपए कीमत की 14 टू-व्हीलर जब्त किया।

चोरी कर 5 से 10 हजार में बेच देते थे टू-व्हीलर

पूछताछ में खुलासा हुआ है कि रवींद्र कानडे ने यह टू-व्हीलर्स पुणे, पिंपरी, संगमनेर, अहमदनगर जिले से चोरी की थी जबकि संतोष घारे ने पुणे शहर के शिवाजीनगर, लष्कर, बंडगार्डन, चतुःश्रृंगी, बिबवेवाड़ी और इंदापुर से टू-व्हीलर्स चोरी की थी। रवींद्र और संतोष घारे शातिर अपराधी है। 2017 में दोनों के पास से चोरी के 40 वाहनों का खुलासा हुआ था। दोनों दो महीने पहले जमानत पर छूट कर बाहर आये थे। इसके बाद डुप्लीकेट चाबी से टू-व्हीलर चोरी कर पत्नी, बेटी के बीमार होने की बात कहकर 5 से 10 हजार रुपए में बेच देते थे।

यह कार्रवाई क्राइम ब्रांच यूनिट 3 के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर राजेंद्र मोकाशी, पुलिस सब-इंस्पेक्टर किरण अडागले, संजय गायकवाड़, राजकुमार किद्रे, पुलिसकर्मी रोहिदास लबाडे, मच्छिंद्र वालके, गजानन गानबोटे, कैलाश सालुंखे, संदीप राठौड, अतुज साठे, सुजीत पवार, नितिन रावल जबकि क्राइम ब्रांच यूनिट 2 के पुलिस इंस्पेक्टर गजानन पवार और उनकी टीम ने की।

Comments are closed.