सिध्देश्वर मंदिर में चोरी

पुणे : समाचार ऑनलाइन – अज्ञात चोरों ने पुणे के राजगुरूनगर स्थित सिध्देश्वर मंदिर में शिवलिंग पर चढ़ाए गए 15 किलो चांदी के कवच की चोरी की। यह घटना शनिवार के तड़के सामने आई।

मिली जानकारी के अनुसार राजगुरूनगर में भीम नदी के किनारे प्राचीन समय का हेमाड़पंथी सिध्देश्वर मंदिर स्थित है। मंदिर में होनेवाले शिवलिंग पर करीबन 15 किलो का चांदी का कवच चढ़ाया गया था। शुक्रवार की शाम साढ़े पांच बजे पुजारी महेश गुरव ने पुजा और आरती की। उसके बाद साढ़े नौ बजे वे मंदिर के समीप होनेवाले अपने कमरे में सोने के लिए गए। शनिवार के तड़के साढ़े पांच बजे पुजारी ने पूजा करने के लिए मंदिर का दरवाजा खोला तब शिवलिंग पर चांदी का कवच नहीं था। उसके बाद उन्होंने मंदिर के न्यासियों को घटना की जानकारी दी। साथ ही पुलिस को भी बताया गया।

पुलिस ने मंदिर में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों का फुटेज जांचा जिसमें चोरी की पूरी घटना कैद हुई है। शनिवार के तड़के दो बजे अज्ञात चोरों ने लोहे के दरवाजा की कुंडी ताेड़कर भीतर प्रवेश किया। गर्भगृह के दो ताले तोड़कर भीतर जाकर शिवलिंग का चांदी का कवच निकाला और चोरी किया। घटना को लेकर खेड़ पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है। फुटेज के जरिए पुलिस जांच में जुटी हुई है।

Comments are closed.