तलेगांव नगरपरिषद में सत्तादल भाजपा को झटका

पिंपरी : समाचार ऑनलाइन – तलेगांव नगरपरिषद में सत्तादल भाजपा को एक बड़ा झटका तब लगा जब राष्ट्रवादी कांग्रेस के विधायक सुनिल शेलके ने अपने चचेरे भाई नगरसेवक संदीप शेलके को नगरसेवक पद से इस्तीफा दिलाकर राष्ट्रवादी कांग्रेस में प्रवेश कराया. इससे पहले खुद सुनिल शेलके अपने भाजपा नगरसेवक पद से त्यागपत्र देकर राष्ट्रवादी के टिकट पर विधायक का चुनाव लडा और रिकॉर्ड वोटों से विजयी हुए.
नगरपरिषद में संख्या बल के हिसाब से 2 नगरसेवकों के इस्तीफे से भाजपा 14 से 12 की संख्या में आकर अटक गई और बहुमत खोकर अल्पमत में आ गई. सभागृह में शहर सुधार व विकास समिति के 6 और जनसेवा विकास समिति के 6 नगरसेवक है. भाजपा अब स्पष्ट बहुमत का दावा खो चुकी है. नगराध्यक्ष चित्र जगनाडे का वोट निर्णायक मोड में खडा है. सभागृह चलाने के लिए भारी कसरत करनी पडेगी.
संदीप शेलके ने राष्ट्रवादी कांग्रेस के तलेगांव दाभाड़े शहर अध्यक्ष गणेश काकडे की मौजूदगी में पार्टी में प्रवेश किया. इस अवसर पर उद्योगपति किशोर आवारे, नगरसेविका अनित पवार, नगरसेवक गणेश खांडगे, रोहित लांघे, विधायक सुनिल शेलके के भाई उद्योगपति सुधाकर शेलके, संतोष शेलके आदि उपस्थित थे. बहरहाल शेलके का राष्ट्रवादी प्रवेश सत्तादल भाजपा के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

Comments are closed.