जोर जबरदस्ती शादी कराने पर लड़की ने मामा को भेजी Audio Clip, अब पुलिस ने माता-पिता पर दर्ज की FIR

पंढरपूर : ऑनलाइन टीम – नाबालिग भांजी की शादी के मामले में मामा ने बच्ची की माता-पिता के साथ-साथ पति और मेहमानों के खिलाफ पंढरपूर तालुका पुलिस थाने में शिकायत दर्ज़ कराई है। इसकी जानकारी पुलिस निरीक्षक किरण अवचार ने दी।

पुलिस के मुताबिक, नाबालिग मामा के साथ रह रही थी। एक दिन उसके माता-पिता मामा के पास आये और बेटी को दो दिन तारापूर (ता. पंढरपूर) ले जायेंगे कहकर ले गए। बाद में एक दिन नाबालिग लड़की ने मामा की पत्नी के मोबाईल पर वॉइस क्लिप भेजी। वॉइस क्लिप में नाबालिग ने कहा कि ‘मामा घर में मेरा सब जोर जबरदस्ती शादी करवा रहे है। आप मुझे लेने आ जाओ’ |

इस ऑडियो क्लिप को सुनने के बाद मामा तारापूर गांव में गए। लेकिन, घर में ताला लगा हुआ था। फिर जब मामा ने बच्ची के माता-पिता को फ़ोन किया तब उनका फ़ोन स्विच ऑफ आ रहा था। बाद में मामा को पता चला की घरवालों ने नाबालिग की शादी करा दी। जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत पंढरपूर तालुका पुलिस थाने  में दर्ज कराई।

शिकायत के अनुसार, पुलिस ने लड़की के माता-पिता, पति और सात मेहमानों के खिलाफ बाल विवाह निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया।  पंढरपुर तालुका पुलिस थाने के इंस्पेक्टर किरण अवचार मामले की जांच कर रहे है।

You might also like

Comments are closed.