खेल से कुछ समय दूर रहने का फायदा मिला है : हार्दिक

मुंबई : समाचार ऑनलाईन – भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का मानना है कि (निलंबन के कारण) क्रिकेट से दूर रहने का फायदा अब उन्हें मिल रहा है।

पिछले साल एक टीवी चैट शो ‘कॉफी विद करण’ पर महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी के कारण हार्दिक और लोकेश राहुल को बीसीसीआई ने निलंबित कर दिया था।

हार्दिक ने उसके बाद से शानदार वापसी की है और अब वह आईपीएल के मौजूदा सीजन में बल्ले से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

हार्दिक ने सोमवार को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ 16 गेंदों पर 37 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलकर मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई।

मैच के बाद जब उनसे पूछा गया कि निलंबन के दौरान उन्होंने क्या सीखा, उन्होंने कहा, “कुछ नहीं। यह ठीक था। हर किसी को कोई झटका लगता है और मुझे सुधार करना था।”

हार्दिक ने कहा, “मुझे इससे अपने शरीर पर काम करने का मौका मिला। इससे काफी मदद मिली और अब सब कुछ ठीक लग रहा है।”

मुंबई इंडियंस के लिए फिनिशर की भूमिका निभाने पर हार्दिक ने कहा, “मैं चार साल से ऐसा करता आ रहा हूं। टीम में मेरी यही भूमिका है। नेट पर भी मैं इसी चीज का अभ्यास करता हूं। ये सब हालात पर निर्भर करता है।”

हार्दिक को 30 मई से इंग्लैंड एंड वेल्स में शुरू होने जा रहे विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

उन्होंने कहा, “आपको आत्मविश्वास रखना होगा क्योंकि विश्व कप एक बड़ा टूर्नामेंट है। पहली बार विश्व कप खेलूंगा और मुझे लय कायम रखनी होगी। मैं खेल से कुछ समय बाहर था तो वापस आकर लय हासिल करना जरूरी था।”

You might also like

Comments are closed.