पहली बार ट्रेनों में शुरू की गयी सिर और पैरों की मालिश की सुविधा

नई दिल्ली (आईएएनएस) : समाचार ऑनलाईन – इंदौर से शुरू होकर जाने वाली कोई 39 ट्रेनें अब यात्रियों को सिर और पैरों की मालिश सेवाएं प्रदान करेंगी। रेलवे के अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। यह सेवा 100 रुपये प्रति यात्री उपलब्ध होगी, जिसे तत्काल प्रभाव से लागू कर दिया गया है।

रेल मंत्रालय के मीडिया निदेशक राजेश दत्त बाजपेयी ने आईएएनएस से कहा, “रतलाम डिवीजन ने सात जून को यात्रियों को सिर और पैरों की मालिश की सुविधा प्रदान करने के लिए एक आदेश जारी किए हैं।” उन्होंने कहा, “नई इनोवेटिव नॉन-फेयर रेवेन्यू आइडिया स्कीम (एनआईएनएफआरआईएस) पॉलिसी के तहत इंदौर रेलवे स्टेशन से निकलने वाली 39 ट्रेनों में यात्रियों को सिर और पैरों की मालिश की सुविधा प्रदान की जा रही है।”

बाजपेयी ने कहा कि प्रत्येक ट्रेन में लगभग तीन-से-पांच मालिशकर्ता होंगे, जिन्हें अनुबंध पर रखा जाएगा। उन्होंने कहा, “उचित पृष्ठभूमि की जांच के बाद ठेकेदारों और मालिश करने वालों को पहचान पत्र दिया जाएगा।” उन्होंने कहा कि इस पहल से रेलवे को सालाना 20 लाख रुपये की मदद मिलेगी। यह राशि रेलवे को टिकटों की बिक्री से प्रति वर्ष आने वाली 90 लाख रुपये की कमाई के अतिरिक्त होगी।

जिन ट्रेनों में यह सेवा प्रदान की गई है, उनमें मालवा एक्सप्रेस, इंदौर-लिंगमपल्लीहमसफर एक्सप्रेस, अवंतिका एक्सप्रेस, इंदौर-वेरावल महामना एक्सप्रेस, क्षिप्रा एक्सप्रेस, नर्मदा एक्सप्रेस, अहिल्या नगरी एक्सप्रेस, पंचवली एक्सप्रेस, इंदौर-पुणे एक्सप्रेस शामिल हैं।

You might also like

Comments are closed.