किसान ने खरीदा 3 करो‌‌ड़ का हेलीकॉप्टर

 

भिवंडी : शौक बड़ी चीज़ है… इसका जीता जागता उदाहरण भिवंडी में देखने को मिला। भिवंडी तालुके के वडपे गांव में एक किसान व्यवसायी जनार्दन भोईर ने हेलीकॉप्टर खरीदा है।

भिवंडी तालुके में गोदाम व्यवसाय का विस्तार बड़े पैमाने पर हो रहा है, इससे आर्थिक सबलता आयी है। ग्रामीण क्षेत्रो में बड़ी गाड़िया घूमते हुए हमेशा देखा जाता है। यही नहीं बल्कि अमेरिकी राष्ट्रपति जिस गाड़ी का इस्तेमाल करते हैं, भारत में उस गाड़ी को सबसे पहले खरीदने का कीर्तिमान भिवंडी तालुके के अरुण आर. पाटिल ने किया था। अब भिवंडी के ही भोईर ने 30 करोड़ का हेलीकॉप्टर खरीदा है। वे मूल रूप से किसान हैं।

भोईर ने कंस्ट्रक्शन का बिजनेस शुरू किया और अपनी ही जमीन पर एक गोदाम बनाया, वही कुछ जमीन को विकसित करने के लिए डेवलपर को दिया। इस काम के सिलसिले में उनकी मुलाकात अन्य बिजनेसमेन और फिल्मी दुनिया के लोगो से हुई। उसके बाद उन्होने हेलिकॉप्टर खरीदने की हिम्मत की। भोईर ने कहा कि दूध के बिजनेस के लिए उन्हे पंजाब, हरियाणा, गुजरात और राजस्थान हमेशा जाना पड़ता है। इसलिए वहा के व्यवसायियो से मिलने जाने के लिए ये हेलीकॉप्टर खरीदा है।

 

ग्रामपंचायत चुनाव में विजयी सदस्यो को घुमाया

यह हेलीकॉप्टर 15 मार्च को आना है। इसलिए वहा की व्यवस्था की जांच पड़ताल करने के लिए टेक्नीशियन रविवार को हेलिकॉप्टर लेकर वडपे गांव आये। वहाँ ढाई एकर जगह पर सुरक्षा दीवार के साथ ही हेलिपैड, हेलीकॉप्टर रखने के लिए गैरेज, पायलट, इंजीनियर, सिक्योरिटी गार्ड के लिए इंतजाम किये जाएंगे। रविवार को गांव में उतरे हेलीकॉप्टर में खुद न बैठकर ग्रामपंचायत चुनाव में विजयी सदस्यो को घुमाया।

You might also like

Comments are closed.