‘आइंस्टीन’ से आधिक चलता है ‘इस’ लड़के का ‘दिमाग’, 9 वें साल में मिलने वाली है ‘ग्रेजूएट’ की ‘डिग्री’

नई दिल्ली: समाचार ऑनलाइन- नीदरलैंड की राजधानी एम्स्टर्डम के 9 वर्षीय लॉरेंट सिमंस का दिमाग आइंस्टीन से भी तेज है। आपको यकीन नहीं होगा कि अगले महीने (दिसंबर) वह अपनी ग्रेजुएशन की डिग्री पूरी करने जा रहा है। इसके बाद वह सबसे कम उम्र में यह सफलता हासिल करने वाला स्टूडेंट बन जाएगा.

बताया जा रहा है कि लॉरेंट का दिमाग इतना तेज है कि उसने सिर्फ 9 महीनों में अपनी ग्रेजुएशन  की पूरी पढ़ाई कर ली। लॉरेंट फ़िलहाल इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग का स्टूडेंट है।

लॉरेंट का आईक्यू लेवल 145 है और उसकी बुद्धिमत्ता की तुलना महान साइंटिस्ट अल्बर्ट आइंस्टीन और स्टीफन हॉकिंग से की जाती है. शायद यही वजह है कि दुनियाभर की नामी यूनिवर्सिटी लॉरेंट को अपने यहां पोस्ट ग्रेजुएशन करने के लिए बुला रही है.

लारेंट जब महज 8 साल के थे तभी उन्होंने हाईस्कूल की परीक्षा पास कर ली थी. लॉरेंट चाहते हैं कि वह अपने आगे की स्टडीज कैलिफोर्निया से करें, लेकिन उनके पेरेंट्स उन्हें यूके में पढ़ाना चाहते हैं.

लॉरेंट के पिता एलेक्जेंडर सिमंस पेशे से डेंटिस्ट हैं. उनका कहना है कि यूके में ही  ऑक्सफोर्ड और कैम्ब्रिज जैसे बड़े विश्वविद्यालय है. इसलिए लॉरेंट का यही पर रहकर पढ़ना अधिक सुविधाजनक होगा. एलेक्जेंडर ने बताया कि लॉरेंट, रोबोटिक्स में पीएचडी भी करना चाहता है.

दादा-दादी के लिए बनना है हार्ट सर्जन

लॉरेंट के पेरेंट्स का कहना है कि, लॉरेंट एक अंतरिक्ष यात्री बनना चाहता है, लेकिन अपने दादा-दादी को देखकर वह हार्ट सर्जन बनने की इच्छा जाहिर करता है. बता दें कि लॉरेंट के दादा-दादी हार्ट पेशेंट हैं, जिन्होंने सबसे पहले लॉरेंट की विलक्षण प्रतिभा को पहचाना. लॉरेंट की माँ का कहना है कि वह अपने ग्रैंडपेरेंट्स से बहुत प्यार करता है, इसलिए उनके लिए हार्ट सर्जन बनना चाहता है.

You might also like

Comments are closed.