अब तक का सबसे बड़ा फैसला, अयोध्या मामले में कुछ देर बाद सुप्रीम कोर्ट सुनाएगा अपना फैसला

अयोध्या : समाचार ऑनलाइन – देश के सबसे पुराने केस में आज सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाने जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की पीठ ने इस केस की सुनवाई की है, जिसका फैसला आज सुबह 10.30 बजे सुनाया जाएगा। कुछ अप्रिय घटना न घटे इसके लिए अयोध्या समेत पूरे यूपी में धारा 144 लागू कर दी गयी है। साथ ही स्कूल-कॉलेज भी बंद रखे गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फैसले से पहले शांति की अपील की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पीएम मोदी ने फैसले की पूर्व संध्या ट्वीट कर कहा कि ‘अयोध्या पर कल (शनिवार) सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आ रहा है। पिछले कुछ महीनों से सुप्रीम कोर्ट में निरंतर इस विषय पर सुनवाई हो रही थी, पूरा देश उत्सुकता से देख रहा था। इस दौरान समाज के सभी वर्गों की तरफ से सद्भावना का वातावरण बनाए रखने के लिए किए गए प्रयास बहुत सराहनीय हैं। यह किसी की जीत या हार नहीं है।

इधर अयोध्या केस पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने से पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने सभी लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी एक अपील जारी कर लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। योगी ने कहा कि इस फैसले को जीत-हार से जोड़कर न देखा जाए। योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश शासन लोगों की सुरक्षा और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। कोई भी व्यक्ति कानून के साथ खिलवाड़ करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

Visit : punesamachar.com
You might also like

Comments are closed.