Loading...

ठाकरे सरकार का भाजपा को झटका, सोमवार को राज्यभर में बिजली बिल की होली जलाकर आंदोलन का ऐलान

Loading...
मुंबई, 20 नवंबर  बढे बिजली बिल को लेकर एक तरफ महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने राज्य की ठाकरे सरकार को  सोमवार तक अल्टीमेटम दिया है।  वही दूसरी तरफ विरोधी पक्ष नेता भाजपा ने सोमवार को राज्यभर ममें बिजली बिल की छूट के लिए बिजली बिल की होली जलाकर आंदोलन करने की घोषणा की है।  ऐसे में बिजली बिल को लेकर विरोधी राज्य सरकार का कॉलर पकड़ने की तैयारी में है।
Loading...
इस संबंध में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा है कि राज्य की शिवसेनाकांग्रेस -राष्ट्रवादी कांग्रेस आघाडी सरकार को बिजली बिल में छूट देने के लिए 23 नवंबर को भाजपा राज्यव्यापी बिजली बिल की होली जलाने का आंदोलन करेगी।  इसमें उन्होंने बड़ी संख्या में नागरिकों से शामिल होने की अपील की है।  उन्होंने कहा कि लॉकडाउन की अवधि में लोगों को भारी भरकम बिजली बिल भेजा गया था।   इसे लेकर महाविकास आघाडी सरकार ने छूट देने की घोषणा की थी।  लेकिन अब ऊर्जा मंत्री बोल रहे है कि बिजली बिल में कोई छूट नहीं दी जाएगी और लोगों को  पूरा बिजली बिल भरना होगा।  वही दूसरी तरफ महावितरण दवारा सख्ती से बिजली बिल वसूला जा रहा है।  महाविकास आघाडी सरकार ने जनता के साथ विश्वासघात किया है।  इस सरकार को सत्ता के घमंड से बाहर निकालने के लिए भाजपा बिजली बिलों की होली जलाएगी .
Loading...
लॉकडाउन में आर्थिक कामकाज ठप होने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। ऐसी स्थिति में महाविकास आघाडी सरकार किसानों, रिक्शा चालकों, टैक्सी चालकों को खुद से पैकेज देना चाहिए था।  जबकि इसके उलट लोगों को भारी बिजली बिल भेजा गया।  इसे लेकर सरकार छूट देने को तैयार नहीं है।
ठाकरे सरकार ने भाजपा को दिया झटका 
2014 में महाराष्ट्र में 14154. 50 करोड़ रुपए का बिजली बिल बकाया था।  लेकिन यह आंकड़ा भाजपा सरकार के पांच साल में 36992 करोड़ रुपए बढ़ गया।  इसलिए बिजली बिल का बकाया 51146. 50 करोड़ रुपए हो गया।  इस पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अगर ऐसी स्थिति है तो यह नुकसान कैसे हुआ ? इसके लिए कौन जिम्मेदार है ? इसका उपाय क्या है ? इसके लिए तुरंत कदम उठाया जाना चाहिए।  इसलिए मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस पुरे मामले की जांच होनी चाहिए।  ऊर्जा मंत्री ने कहा है कि आप आदेश दे हम जांच करवाएंगे।  इसके बाद पूरे नुकसान की जांच के लिए समिति गठित की गई है।
Loading...

Comments are closed.