जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में गश्ती दल पर आतंकी हमला, 2 जवान घायल 

जम्मू. ऑनलाइन टीम : देश को गणतंत्र का जश्न अभी आंखों के सामने ही है कि जम्मू कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों के चेक पोस्ट पर आतंकियों ने हमला बोल दिया।  हमला तब हुआ जब सुरक्षाबल के जवान शमसीपोरा हाईवे पर गश्त कर रहे थे।  आतंकी भागने में कामयाब हो गए। बताया जाता है कि तीन जवान घायल हुए हैं। तीनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  दो की हालत गंभीर बनी हुई है। सूचना के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

याद रहे जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में बीते शुक्रवार 22 जनवरी को को आतंकियों ने पुलिस की गाड़ी पर ग्रेनेड से हमला किया गया था। आतंकियों ने शहर से पुलिस के विशेष अभियान समूह (SOG) के की गाड़ी पर ग्रेनेड फेंका था। हमले में एक पुलिस कॉन्स्टेबल को मामूली चोट आई है, जबकि अन्य लोग सुरक्षित हैं। इलाके को तलाशी के लिए घेर लिया गया है। ये घटना दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में हुई है। यहां पर हाईवे पर तैनात सेना के दो जवानों पर आतंकियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। जवानों ने तुरंत मोर्चा लेकर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। अब तलाशी अभियान जारी है।

हाल की आतंकी घटनाएं

-13 दिसंबर को पुंछ में जम्मू एंड कश्मीर गजनवी फोर्स के 2 आतंकी मार गिराए थे और एक आतंकी को पकड़ लिया था। मारे गए आतंकियों के नाम साजिद और बिलाल थे।
-17 दिसंबर को आतंकियों ने अनंतनाग जिले के बिजबिहाड़ा इलाके में सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया था। इस हमले में CRPF का एक जवान घायल हो गया था।
-17 दिसंबर को ही दूसरा हमला पुलवामा जिले के अवंतीपोरा में हुआ। यहां कदलबल में जम्मू-कश्मीर पुलिस और CRPF के जवानो पर आतंकियों ने फायरिंग की थी।
-18 दिसंबर को अनंतनाग में सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने हमला किया था। जवानों ने जवाबी फायरिंग शुरू की, तो आतंकी भाग निकले थे।
-20 दिसंबर को अनंतनाग में CRPF के काफिले पर आतंकियों ने हमला कर दिया था। हमले में CRPF के एक जवान घायल हुआ था।
24 दिसंबर को नॉर्थ कश्मीर के बारामूला में सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी। जवाबी कार्रवाई में दो आतंकियों को मार गिराया गया था।

You might also like

Comments are closed.