तेज प्रताप ठीक से नहीं लिख पाए पिता का नाम, विपक्ष ने लिया निशाने पर 

पटना. ऑनलाइन टीम : बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बीमार हैं। उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने  पिता की सजा माफी के लिए सरकार से गुहार लगाई है। मगर इस गुहार को लेकर वे खुद कठघरे में हैं। दरअसल, मामला उनकी पढ़ाई-लिखाई से जुड़ गई है। वे ग्यारहवीं तक पढ़े हैं। 12वीं में फेल होने के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी। एक पोस्टकार्ड पर चंद लाइन लिखकर राष्ट्रपति से उन्होंने जिस तरह सजा माफी की मांग की है, वह वायरल है। रिहाई की यह मांग तेज प्रताप और उनकी बहन रोहिणी आचार्य ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर  की है। दोनों ने समर्थकों से भी अपील की है कि सभी लालू प्रसाद यादव की रिहाई की मांग के लिए राष्ट्रपति को पत्र लिखें।

पत्र में ‘आदरणनीय श्री लालू प्रसाद जी की जगह ‘आपरणीय श्री लालु प्रसाद जी’ लिखा हुआ है। ‘मसीहा’ को ‘मसिहा’ , ‘मूल्य’ को ‘मुल्य’, ‘गरीबों’ को ‘गरीवों’, और ‘वंचित’ को ‘बंचित’ लिखा है। इन गलतियों के लिए विपक्षी दलों के नेता उनका मजाक उड़ा रहे हैं। याद रहे, तत्कालीन राज्यपाल के तौर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शपथ ग्रहण के दौरान अशुद्ध उच्चारण के लिए तेज प्रताप को टोका था।

बेटियां ही अधिक पढ़ी-लिखीं-

– लालू यादव की बड़ी बेटी मीसा भारती हैं। मीसा भारती राजद से राज्यसभा सांसद हैं। मीसा के पास एमबीबीएस की डिग्री है। वह कॉलेज की टॉपर रही हैं।
– दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य सिंगापुर में रहती हैं। उनके पति वहां बैंकर हैं। रोहिणी आचार्य के पास भी एमबीबीएस की डिग्री है।
-तीसरी बेटी चंदा यादव के पास एलएलबी की डिग्री है। चंदा यादव ने पुणे के प्रतिष्ठित कॉलेज से लॉ की डिग्री ली हैं।
-चौथी बेटी रागिनी यादव हैं। वह 12वीं पास हैं। रागिनी ने बीआईटी मेसरा से इंजीनियरिंग करने के लिए दाखिला लिया था, लेकिन 2006 में बॉयफ्रेंड की मौत के बाद परिवार ने उन्हें वापस बुला लिया था।
-5वीं बेटी हेमा यादव ने बीआईटी मेसरा से इंजीनियरिंग की है। हेमा की शादी साल 2012 में हुई थी।
-छठी बेटी अनुष्का इंटीरियर डिजाइनर हैं। उन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग में ग्रैजुएशन किया है।
-7वीं बेटी राजलक्ष्मी यादव है। राजलक्ष्मी यादव ने एमिटी यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। राजलक्ष्मी का भी राजनीति से कोई लेना देना नहीं है।

You might also like

Comments are closed.