टीम इंडिया का मुंबई हवाई अड्डे पर  जोरदार स्वागत, बीएमसी ने क्वारंटीन से छूट दिया  

मुंबई. ऑनलाइन टीम : ब्रिस्बेन में खेले गए चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से धूल चटाने वाली भारतीय टीम का हाई अड्डे पर जोरदार स्वागत हुआ। आस्ट्रेलिया दौरे पर गयी टीम इंडिया आज अपनी जीत का पताका लहराकर स्वदेश लौट आई है। कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे, मुख्य कोच रवि शास्त्री, स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी सॉव मुंबई, जबकि ब्रिसबेन टेस्ट के नायक ऋषभ पंत तड़के दिल्ली पहुंचे। रहाणे, शास्त्री, रोहित, शार्दुल और सॉव का मुंबई पहुंचने पर मुंबई क्रिकेट संघ के अधिकारियों ने स्वागत किया।

ब्रिस्बेन में 33 साल से ऑस्ट्रेलिया नहीं हारा था, लेकिन टीम इंडिया ने इसको भी मुमकिन कर दिखाया और गाबा के मैदान पर ऑस्ट्रेलिया की बादशाहत का अंत कर दिया। मेजबान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 369 रन बनाए थे, जिसमें मार्नस लाबुशाने का शतक शामिल था। इसके जवाब में पहली पारी में भारत ने शार्दुल ठाकुर और वॉशिंग्टन सुंदर के अर्धशतकों के दम पर 336 रन बनाए थे।

वहीं, दूसरी पारी में 33 रन की बढ़त लेने के बाद कंगारू टीम ने 294 रन बनाए। जिसका जवाब भारत ने सधे अंदाज में दिया।  कई खिलाड़ियों के चोटिल होने के बावजूद भारत ने मंगलवार को ब्रिसबेन में चौथे और अंतिम टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराकर श्रृंखला 2-1 से जीती और इस तरह से बोर्डर-गावस्कर ट्राफी अपने पास बरकरार रखी।

आस्ट्रेलिया से स्वदेश लौटे टीम के खिलाड़ियों को मुंबई में कोरेंटिन नहीं किया जायेगा। इस बात की जानकारी बीएमसी ने दी। बीएमसी ने बताया कि खिलाड़ियों को उनके घर जाने दिया गया है।

You might also like

Comments are closed.