Talegaon Dabhade Police | पुणे के तलेगांव दाभाड़े में प्रतिबंधित गुटखा की ढुलाई करने  वालों पर बड़ी कार्रवाई, 39 लाख का माल जब्त 

 

तलेगांव दाभाड़े, 22 जुलाई : (Talegaon Dabhade Police) सरकार दवारा  प्रतिबंधित गुटखा की ढुलाई करने वालों के खिलाफ तलेगांव दाभाड़े पुलिस स्टेशन (Talegaon Dabhade Police) के अधिकारियों और कर्मचारियों ने बड़ी कार्रवाई की है।  इस कार्रवाई में तलेगांव पुलिस (Talegaon Police)ने गुटखा, तंबाकू और दो बोलेरो पिकअप के साथ कुल 39 लाख 59 हज़ार 556 रुपए का माल जब्त किया  है।  इस मामले में बोलेरो गाडी चालक और कामगार के खिलाफ केस दर्ज (FIR) किया गया है।

इस मामले में पुलिस नाइक आकाश भालेराव ने तलेगांव  पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है. इसके अनुसार बोलेरो पिकअप (एम एच 12 एसएक्स 2896 ) चालक और कामगार के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।  यह कार्रवाई सोमवार की रात 9 बजे वर्णा होटल के पास की गई।  इस मामले में मंगलवार को केस दर्ज किया गया।
पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सरकार दवारा प्रतिबंधित गुटखा और तंबाकू की बड़ी मात्रा में ढुलाई की जा रही है।
इस बीच तलेगांव दाभाड़े के वर्णा होटल के पास एक घर के बगल में खाली जगह पर बोलेरो पिकअप से गुटखा की ढुलाई होने की जानकारी पुलिस को मिली थी।
इसके अनुसार तलेगांव दाभाड़े पुलिस ने कार्रवाई करते हुए विमल पान मसाला, तंबाकू और दो बोलेरो पिकअप सही कुल 39 लाख 59 हज़ार 556 रुपए का माल जब्त किया है।  मामले की जांच सहायक पुलिस इंस्पेक्टर साली कर रहे है।

 

Rain Alert | लोनावला डैम का जल स्तर बढ़ा ; इंद्रायणी के पास के गांवों में अलर्ट 

लोनावला डैम का स्तर बुधवार की शाम पांच बजे 623. 88 मीटर था. पानी का स्टॉक 8. 85 लाख दस (Rain Alert) लाख घनमीटर यानी 58. 74% था।  डैम कंचोंमेंट क्षेत्र में पिछले दो दिनों से अच्छी बारिश हुई है। बुधवार को 8 घंटे में लोनावला डैम (Lonavala Dam) में 114 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई ।

लोनावला डैम परिसर में अगले 2-3 दिन अतिवृष्टि की चेतावनी मौसम विभाग (Meteorological Department) ने दी है।  टाटा कंपनी की तरफ से 800-850 क्यूसेक पानी छोड़ने के लिए खापोली बिजली घर को बताया गया है। डैम में फ़िलहाल 1600-1700 क्यूसेक के हिसाब से पानी का आवक हो रहा है।  इस वजह से डैम का जल स्तर बढ़ गया है।  कल भी यही स्थिति रहती है तो लोनावला डैम के  पूरी तरह से भरने की संभावना है 

 

You might also like

Comments are closed.