फर्स्ट डेट पर रखें ‘इन’ बातों का ध्यान, नहीं तो निराशा लगेगी हाथ

समाचार ऑनलाइन – युवक-युवती का पहली बार मिलना उनके आगे का भविष्य तय कर सकता है. इसलिए पहली मीटिंग या डेट बेहद खास होनी चाहिए. कहा जाता है ना कि ‘फर्स्ट इंप्रेशन इज द लास्ट इंप्रेशन’. लेकिन यह तभी संभव हो सकता है, जब आप एक-दूसरे को अपनी बातों और व्यवहार से इंप्रेस कर सकें. इस दौरान आपका अच्छे कपड़े पहनना या खूब तैयार होना इतना मायने नहीं रखता, जितना कि आपकी बोलचाल. इसलिए ध्यान रखें कि एक छोटी सी बात भी आपकी मीटिंग को निराशा में बदल सकती है.

इसलिए अपनी फर्स्ट डेट यादगार और सफल बनाने के लिए इन बातों का ध्यान अवश्य रखें…

किसी अनजान के बारे में चर्चा न करें

डेट पर जाने का उद्देश्य एक-दूसरे के बारें में जानना व एक-दूसरे को समझना है. लेकिन इस दौरान आप किसी तीसरे व्यक्ति के बारें में बातें करने लगेंगे तो आपके डेटिंग पार्टनर को बोरियत महसूस होने लगेगी. नतीजतन आप अपने साथी को जानने का अवसर गंवा देंगे. साथ ही आपकी इमेज भी बोरियत वाली बन जाएगी.

अधिक हंसी-मजाक करने से बचें

डेट पर किसी बात को लेकर दोनों में हल्की हंसी-मजाक हो सकती है, लेकिन इसे आप अधिक ना खींचे. आपके अधिक मजाकियापन से आपको लेकर गलत धारणा बन सकती है. या हो सकता है आपका कोई मजाक आपके पार्टनर को बुरा लग जाए. इन सब के कारण आपकी इमेज एक गंभीर शख्स के रूप में बिलकुल नहीं बन पाएगी. इसलिए अधिक हंसी-ठिठोली से बचें.

व्यक्तिगत परेशानियों पर चर्चा नहीं करें तो अच्छा है

किसी से भी पहली मुलाकात के दौरान हमारी पर्सनल समस्याएँ शेयर नहीं की जानी चाहिए, यह बात सभी जानते हैं. हालांकि यह सही भी है, क्योंकि किसी नए व्यक्ति को यह जानने में बिलकुल दिलचस्पी नहीं होगी कि आप अपनी लाइफ में किन-किन समस्याओं से जूझ रहे हैं. ऐसे में सामने वाला व्यक्ति आपसे कतराने लगेगा या हो सकता है वह आपकी समस्याओं का फायदा उठाने की कोशिश करे. इसलिए फर्स्ट डेट पर नो डिस्कशन ऑन पर्सनल प्रोब्लम्स.

Comments are closed.