T20 World Cup के लिए भारतीय टीम में होंगे तीन बड़े बदलाव? ईशान किशन, सूर्यकुमार की जगह खतरे में, ‘इस’ खिलाड़ियों के नाम पर भी चर्चा!

नई दिल्ली (New Delhi News) – UAE में चल रहे IPL को ICC T20 World Cup के लिए ‘लिटमस टेस्ट’ (Litmus Test) के तौर पर देखा जा रहा है। इस सीजन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम आईपीएल  (IPL) में खराब फॉर्म से जूझती दिख रही है। इस साल के आईपीएल के दूसरे चरण में मुंबई इंडियंस को लगातार तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा है। नतीजतन, टीम तालिका में सातवें स्थान पर पहुंच गई है।

मुंबई इंडियंस का खराब प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए भारतीय टीम (Team India) के लिए भी चिंता का विषय हो सकता है। क्योंकि भारतीय टीम के लिए चुने गए ज्यादातर खिलाड़ी फिलहाल मुंबई इंडियंस की टीम में हैं। इसमें मुंबई इंडियंस टीम (Mumbai Indians Team) का मध्यक्रम खराब प्रदर्शन कर रहा है। इसमें सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav), ईशान किशन (Ishan Kishan) उनसे निराशाजनक प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। हार्दिक पांड्या भी पहले दो मैचों में नहीं खेले और तीसरे मैच में सस्ते में आउट हो गए। इससे भारतीय चयन समिति (Indian selection committee) के अध्यक्ष चेतन शर्मा (Chetan Sharma) का सिरदर्द और बढ़ गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ICC ने प्रत्येक क्रिकेट बोर्ड को विश्व कप के लिए टीम में बदलाव करने के लिए 10 अक्टूबर तक का समय दिया है। इसलिए भारतीय टीम के पास ट्वेंटी-20 विश्व कप के लिए चुनी गई टीम को बदलने का मौका है। मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन के लगातार फ्लॉप शो से भारतीय टीम में उनकी जगह अब खतरे में नजर आ रहा है। उनकी जगह श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer), मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) और संजू सैमसन (Sanju Samson) को शामिल किया जा सकता है।

श्रेयस अय्यर ने एक बार फिर चोट के बाद आईपीएल में जोरदार वापसी की है और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए खेलते हुए अच्छी फॉर्म में भी हैं। पंजाब की ओर से पारी की शुरुआत करने वाले मयंक अग्रवाल ने भी अपना जलवा दिखाया है। अगर भविष्य के मैचों में ईशान किशन का प्रदर्शन इसी तरह निराशाजनक रहा, तो उनका वर्ल्ड कप की टीम से पत्ता काटना तय है। इसके अलावा संजू सैमसन पर विचार किया जा सकता है। इशांत किशन को रिजर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में भारतीय टीम (Team India) में शामिल किया गया था। लेकिन, उनकी फॉर्म में सुधार नहीं हुआ है। इसलिए चयन समिति द्वारा संजू सैमसन को प्राथमिकता दी जा सकती है।

 

 

CM Uddhav Thackeray | मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने PM मोदी को लिखा पत्र, बुलेट ट्रेन संबंध में दिया ‘यह’ आश्वासन

Pune | राज साहेब, ”भाजपा के साथ गठबंधन करे, फायदा होगा”; पुणे मनसे नेताओं का दबाव बढ़ा!

You might also like

Comments are closed.