बगदाद में आत्मघाती बम धमाका, 13 लोगों की मौत 

बगदाद. ऑनलाइन टीम : इराक की राजधानी बगदाद के एक व्यावसायिक इलाके में दो आत्मघाती बम धमाके में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई है। दर्जनों लोग घायल बताए जा रहे हैं। संख्या और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

जानकारी के अनुसार,  दो हमलावरों ने अपनी विस्फोटकों से भरी जैकेट को मध्य बगदाद के भीड़ से भरे तयरान चौक पर उड़ा दिया। पुलिस ने बताया कि ये हमला उस समय हुआ, जब कोरोना महामारी के बाद खुली बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। तभी पहले आत्मघाती हमलावर ने खुद के बीमार होने का नाटक किया और जैसे ही लोग उसके आस पास जुटे, उसने धमाके में खुद को उड़ा दिया। दूसरा धमाका उस समय हुआ, जब पहले धमाके के बाद स्थानीय लोग राहत और बचाव कार्य में जुट गए, तभी दूसरे हमलावर ने खुद को उड़ा लिया। पुलिस के अनुसार, मौत के आंकड़े बढ़ सकते हैं, क्योंकि कई घायलों हालत गंभीर बताई जा रही है। इस हमले की अभी किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है। इस बाजार में कपड़े बेचे जाते थे।

इराक में काफी समय से शांति थी, लेकिन इन हमलों ने माहौल को फिर से गरमा दिया है।  इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गए हैं। इराक में जनवरी 2018 के बाद ये सबसे बड़ा आतंकी हमला बताया जा रहा है। इन धमाकों को चुनाव से भी जोड़कर देखा जा रहा है। इराक में जून 2021 में चुनाव भी होने हैं। इससे पहले आतंकी संगठन आईएस इराक में हमले करता रहा है।

You might also like

Comments are closed.