ST Workers Strike | विधायक लक्ष्मण जगताप ने स्वीकारी हड़ताली एसटीकर्मियों के भोजन की जिम्मेदारी 

पिंपरी : ST Workers Strike | विधायक लक्ष्मण जगताप (MLA Laxman Jagtap) ने रविवार (5 जनवरी) को एसटी निगम (ST Corporation) के सरकार में विलय की मांग को लेकर पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) के वल्लभनगर डिपो (Vallabhnagar Depot) में एसटी कर्मचारियों के चल रहे आंदोलन (ST Workers Strike) का दूसरी बार दौरा किया। उन्होंने इन कर्मचारियों से बातचीत की। उन्होंने आंदोलन की स्थिति और आगे आने वाली कठिनाइयों के बारे में जाना। विधायक जगताप ने आंदोलन शुरू होने तक सभी आंदोलनकारी कार्यकर्ताओं को भोजन उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी स्वीकार की। इसके साथ ही उन्होंने किसी भी तरह की परेशानी होने पर मदद करने का भी वादा किया।

 

एसटी निगम का सरकार में विलय की मांग को लेकर पूरे राज्य में एक महीने से अधिक समय से एसटी कार्यकर्ताओं का आंदोलन चल रहा है। पिंपरी चिंचवड़ में वल्लभनगर में एक एसटी स्टेशन (ST station) और डिपो है। राज्य भर में चल रहे आंदोलन में यहां के 190 से अधिक कर्मचारी भी हिस्सा ले रहे हैं। कर्मचारी एसटी स्टेशन के बाहर छोटा सा पवेलियन बनाकर शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि, अब प्रशासन ने कर्मचारियों को मजबूर होकर एसटी स्टेशन के 200 मीटर क्षेत्र के बाहर पवेलियन हटाकर आंदोलन (ST Workers Strike) जारी रखने को कहा है। इसी को लेकर एसटी कार्यकर्ताओं ने एसटी डिपो (ST Depot) के 200 मीटर के दायरे के बाहर फिर से आंदोलन शुरू कर दिया है।

 

इसकी भनक लगते ही विधायक लक्ष्मण जगताप ने रविवार को धरना स्थल का दौरा किया। वह दूसरी बार एसटी कर्मचारियों के आंदोलन स्थल पर आए और उनसे बातचीत की। इस अवसर पर पार्षद उषा मुंडे (Councilor Usha Munde), वार्ड स्वीकृत सदस्य महेश जगताप (Mahesh Jagtap), भाजपा के चिंचवड़ विधानसभा क्षेत्र के प्रभारी संतोष कलाटे (Santosh Kalate) उपस्थित थे। उन्होंने हड़तालियों से आंदोलन की वर्तमान स्थिति के बारे में जानकारी ली। एसटी स्टाफ ने स्पष्ट किया कि विलय नहीं तब तक आंदोलन को पीछे नही। विधायक जगताप ने कहा कि वह अपने हक के लिए लड़ रहे एसटी कर्मचारियों के साथ हैं। विधायक जगताप ने आंदोलन के दौरान एसटी कर्मचारियों की समस्याओं की भी जानकारी ली।  विधायक जगताप ने विश्वास और धैर्य व्यक्त किया कि एसटी कर्मचारी सभी कठिनाइयों को दूर करेंगे और आंदोलन को सफल बनाएंगे। उन्होंने आंदोलन में भाग लेने वाले सभी एसटी कर्मचारियों को आंदोलन जारी रहने तक भोजन उपलब्ध कराने का भी वादा किया।  उन्होंने अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए इस जिम्मेदारी को स्वीकार किया। उन्होंने कर्मचारियों को किसी भी तरह की परेशानी होने पर मदद करने का भी वादा किया।

 

 

 

Pune News | आगामी मनपा चुनाव के चलते नए वित्त वर्ष में कोई कर वृद्धि नहीं

 

Pune News | पिंपरी चिंचवड को देश का अव्वल दर्जे का शहर बनाने प्रयासरत: महापौर 

You might also like

Comments are closed.