ST Strike | एसटी हड़ताल का हल निकलेगा ? अजीत पवार-अनिल परब ने शरद पवार से मुलाकात की

मुंबई : ST Strike | पिछले कई दिनों से एसटी बस कर्मचारियों के एसटी महामंडल (ST Mahamandal) में विलय के साथ वेतन वृद्धि की मांग को लेकर हड़ताल (Strike) कर रखा है. लेकिन अब तक इस हड़ताल के खत्‍म होने का रास्‍ता नजर नहीं आ रहा है. ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्‍या एसटी कर्मचारियों की हड़ताल (ST Strike) खत्‍म होगी. इस पर सबकी नजरें टिकी है. इसे देखते हुए उपमुख्‍यत्री और वित्त मंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar), परिवहन मंत्री अनिल परब (Anil Parab) के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) से मिलने गए थे. इसके बाद से राजनीतिक घटनाक्रम में तेजी से बदलाव आ रहा है. फिलहाल नेहरू सेंटर में महत्वपूर्ण बैठक जारी है.

 

एसटी हड़ताल (ST Strike) को भाजपा (BJP) ने अपना पूरा समर्थन दिया है. पार्टी ने इस आंदोलन में अपने नेताओं को उतार दिया है. भाजपा नेता गोपीचंद पडलकर (Gopichand Padalkar) और सदाभाऊ खोत (Sadabhau Khot) मुंबई के आजाद मैदान में चल रहे आंदोलन में शामिल हो गए है. इसकी वजह से इस आंदोलन के खींचने की चर्चा है. इस पर महाविकास आघाड़ी सरकार क्‍या रास्‍ता निकालती है यह देखना महत्‍वपूर्ण है.

 

एसटी हड़ताल को लेकर बैठक में क्‍या चर्चा हुई

 

शरद पवार ने अनिल परब को चर्चा के लिए बुलाया था. इसके बाद वरली के नेहरू सेंटर (Nehru Center) में हुई बैठक में एसटी के विलय के साथ वेतन वृद्धि पर चर्चा हुई. अनिल परब ने बताया कि पवार ने हाईकोर्ट की समिति के सामने क्‍या भूमिका रखनी चाहिए. इसे लेकर सुझाव दिया है.

 

 

Parambir Singh | कहां है परमबीर सिंह? आखिरकार ठौर-ठिकाना पता चला; पूर्व पुलिस कमिश्‍नर को बड़ी राहत

 

TET Exam |  टीईटी परीक्षा में 8 हजार डुप्‍लीकेट विद्यार्थी, परीक्षा में 90% उम्मीदवार उपस्थित

You might also like

Comments are closed.