एसपीजी संशोधन बिल 2019 राज्यसभा से पास : अमित शाह बोले – देश के 130 करोड़ लोगों की चिंता

 मुंबई : समाचार ऑनलाइन –  मंगलवार को राज्यसभा में विशेष सुरक्षा समूह (संशोधन) विधेयक 2019 पास हो गया. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में सरकार का पक्ष रखते हुए कहा कि यह गलत है कि हमने गांधी परिवार को ध्यान में रखते हुए एसपीजी बिल लेकर आये हैं. उन्होंने कहा कि बिल लाने से पहले खतरे की समीक्षा करने के बाद गांधी परिवार की सुरक्षा कम की गई थी. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में कानून सबके लिए बराबर है, एक परिवार के लिए अलग कानून नहीं होता. हम परिवार का विरोध नहीं करते हैं, हम परिवारवाद का विरोध करते हैं. उन्होंने कहा कि तीनों लोगों को वह सुरक्षा दी गई है जो देश के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, गृहमंत्री और रक्षामंत्री के पास है. देश की सर्वोच्च सुरक्षा उन्हें दी गई है.

एसपीजी संशोधन बिल लोकसभा से पारित हो गया
उन्होंने बताया कि 27 नवंबर 2019 को लोकसभा में एसपीजी संशोधन बिल लोकसभा से पारित हो गया है. इस बिल के अनुसार प्रावधान है कि प्रधानमंत्री और उनके परिवार के जो सदस्य है उनके साथ जो आधिकारिक निवास पर रह रहे हों, उन्हें पांच साल के लिए एसपीजी सुरक्षा प्रदान की जाएगी.

स्थगन प्रस्ताव लाया जाएगा
प्रियंका गांधी के आवास पर सुरक्षा कम करने पर कांग्रेस सांसद कोडिकुनिल सुरेश ने कहा कि कांग्रेस पार्टी आज राज्यसभा में इस मुद्दे को उठाएगी. कल इस पर स्थगन प्रस्ताव लाया जाएगा.
इस मौके पर अमित शाह ने कहा कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी की सुरक्षा में बदलाव के संबंध में कहा कि पहले एक परिवार को ध्यान में रखकर संरक्षण अधिनियम में बदलाव किए गए थे. वार्षिक आकलन के बाद गांधी परिवार के सदस्यों की सुरक्षा में बदलाव किया गया है.

visit : punesamachar.com

Comments are closed.