सोमनाथ ने अमेठी में कहा-यूपी के अस्पतालों में पैदा होते हैं कुत्तों के बच्चे, रायबरेली में चेहरे पर फेंकी स्याही

रायबरेली. ऑनलाइन टीम : अमेठी-रायबरेली के दौरे पर गए आप विधायक सोमनाथ भारती को बारी फजीहत का सामना करना पड़ा। उनके चेहरे पर स्याही फेंकी गई।

दरअसल, शनिवार को जगदीशपुर में पार्टी कार्यकर्ता मीटिंग में भारती ने भड़काऊ बयान दिया था। कहा था कि भाजपा सरकार में गुंडों का राज है। यूपी के अस्पतालों में कुत्ते के बच्चे पैदा होते हैं। इसके खिलाफ जगदीशपुर कोतवाली में धारा 505, 153A के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। इस बहस के बाद पुलिस भारती को अरेस्ट कर अमेठी ले गई।

इसके बाद रविवार को वे रायबरेली पहुंचे और सिंचाई विभाग के गेस्ट हाउस में रुके। उसी समय भाजपा कार्यकर्ता गेस्ट हाउस पहुंच गए और जैसे ही आप विधायक निकले उन पर स्याही फेंक दी। हिंदू युवा वाहिनी और भाजपा कार्यकर्ताओं ने गेस्ट हाउस में हंगामा भी खूब किया। पुलिस ने किसी तरह भाजपा कार्यकर्ताओं को शांत कर स्थितियों को संभाला, मगर भारती पुलिस पर ही बिफर पड़े। उन्होंने कहा कि हमने कोई अनैतिक और गैर कानूनी काम नहीं किया।

कल रात को भी पुलिस खड़ी थी हम खाना खाने जा रहे थे, इस पर पुलिस को आपत्ति थी। आज जब  कमरे से निकलकर सदर में आयोजित कार्यक्रम में जा रहा था, तो यहां के थानेदार भारी पुलिस बल के साथ मुझे रोकने का प्रयत्न किया गया। साथ में एक गुंडा बुलाया गया जो भाजपा का गुंडा है उसे पुलिस संरक्षण दे रही है। उसको आगे करके पुलिस ने मेरे ऊपर काली स्याही फेंकवाई। मारने का डराने की धमकी दिया। मैं चाहता हूं, इसलिए जब योगी के शासन में महिलाएं सुरक्षित नही हैं, बेटी सुरक्षित नही हैं तो ये हमें क्या सुरक्षा देंगे।’

उन्होंने दरोगा से कहा, ‘आप बदतमीजी कर रहे हैं मेरे साथ। सबकी वर्दी उतरवाऊंगा मैं, आप हट जाइए यहां से।’ जब दरोगा ने हटने से इनकार किया तो भारती बोले, ‘हम कोई आपके अनपढ़ मंत्री हैं जो यहां खड़े हुए हैं? जब मैं यहां सारी रात था तब क्यों नहीं रोका हमें। जब मेरा कार्यक्रम चल रहा है क्षेत्र की जनता इन्तजार कर रही तब रोक रहे हैं।’ भारती के इस बयानबाजी और स्याही कांड पर आप के कई नेताओं की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इस घटना की निंदा करते हुए उन्होंने उत्तर प्रदेश की पुलिस को कठघरे में खड़ा किया है।

You might also like

Comments are closed.