Solapur Unlock | सोलापुर जिले के पांच तालुके में प्रतिबंधों में ढील; शाम चार बजे तक सभी दुकानें खुली रहेंगी, 50 लोगों को शादी में शामिल होने की अनुमति होगी

सोलापुर जिले में कोरोना प्रतिबंधों में ढील

सोलापुर (Solapur News) : सोलापुर (Solapur Unlock) के पांच तालुकों को आज से राहत दी गई है। इन पांच तालुकों में आज से कोरोना प्रतिबंधों (Solapur Unlock) में ढील दी गई है। पंढरपुर, मलशीरस, माढा, करमाला और संगोला में प्रतिबंधों (restriction) में छूट दी गई है। सभी दुकानों को सप्ताह में पांच दिन शाम चार बजे तक खुले रखने की अनुमति है। आपातकालीन सेवा (emergency service) की दुकानों को भी सात दिनों तक जारी रखने की अनुमति दी गई है।

 

कोरोना संकट (corona crisis) वाले सोलापुर जिले के पांच तालुके में आज से प्रशासन (Administration) ने प्रतिबंधों में ढील देने से नागरिकों और व्यापारियों को राहत मिलेगी। आज से सभी दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। सोलापुर जिले के पंढरपुर, मलशीरस, माढा, करमाला और संगोला तालुका में पिछले 10 दिनों से कर्फ्यू लगा हुआ है। हालांकि आज से सभी दुकानें शाम चार बजे तक खुली रहेंगी क्योंकि प्रशासन ने कर्फ्यू में ढील दी है। प्रशासन के आदेश के अनुसार सप्ताह में पांच दिन सभी दुकानें (Shops) खुली रहेंगी और आवश्यक सेवाओं (essential service) की दुकानों को पूरे सात दिन खोलने की अनुमति होगी।

 

सोलापुर (Solapur) के इन पांच तालुकों में 50 लोगों को शादी और 20 लोगों को अंतिम संस्कार में उपस्थित रहने की अनुमति दी गई है। सभी होटल और रेस्टोरेंट (Hotels and Restaurants) 50 फीसदी उपस्थिति के साथ पांच दिन खोल सकेंगे। साथ ही सभी निजी कार्यालयों को खोलने की अनुमति है। 50 प्रतिशत उपस्थिति में सामाजिक और राजनीतिक सभाओं की अनुमति है। यात्री परिवहन (Passenger Transportation) और सैलून स्पा (Salon Spa) को भी सप्ताह में पांच दिन अनुमति है।

 

इस बीच, पुणे (Pune) में कोरोना प्रतिबंधों (Corona restrictions) पर एक संवाददाता सम्मेलन में बोलते हुए, उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने सोलापुर के पांच तालुकों का उल्लेख किया और यहां बढ़ते कोरोना प्रकोप पर चिंता व्यक्त की थी।

उसके बाद, जिला प्रशासन ने इन तालुकों में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था। तदनुसार, प्रशासन ने घोषणा की थी कि 13 अगस्त से अगले आदेश तक सोलापुर जिले के 5 तालुकों में सख्त प्रतिबंध (strict restrictions) लगाए जा रहे हैं।

 

 

CM Uddhav Thackeray | मंत्रिमंडल से इस नेता को बर्खास्त करें, कांग्रेस नेता ने उद्धव ठाकरे को पत्र लिख कर की ‘यह’ मांग

Milind Narvekar Illegal Bungalow | किरीट सोमय्या पीछे पड़े और मिलिंद नार्वेकर की दापोली का बंगला जमींदोज हुआ

 

 

 

 

 

You might also like

Comments are closed.